मंगलवार को लगने वाला मंगलाहाट शनिवार की रात को चमकेगा

अधिकांश व्यापारी संगठनों ने हावड़ा जिला प्रशासन के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार को पुलिस प्रशासन के साथ बैठक के बाद, हावड़ा शहर के पुलिस अधिकारियों ने हाट घरों का दौरा किया।

By: Vanita Jharkhandi

Published: 19 Sep 2020, 07:56 PM IST


हावड़ा
हावड़ा में मंगलाहाट शनिवार रात से रविवार की सुबह तक खुला रहेगा। अधिकांश व्यापारी संगठनों ने हावड़ा जिला प्रशासन के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार को पुलिस प्रशासन के साथ बैठक के बाद, हावड़ा शहर के पुलिस अधिकारियों ने हाट घरों का दौरा किया। पुलिस के अनुसार, व्यापारियों ने नियमानुसार प्रत्येक घर में थर्मल गाने, सैनिटाइज़र और एक डॉक्टर रखने की व्यवस्था की है।
कोरोना के कारण मंगलाहाट 23 मार्च से बंद पड़ा है। जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमण के बढ़ने के कारण हाट को आस-पास के क्षेत्र में बैठने की अनुमति नहीं दी। 2 सितंबर को, जिला मजिस्ट्रेट मुक्ता आर्य ने घोषणा की कि हाट को 19 सितंबर से खोल दिया जाएगा। यह बताया गया कि शुरू में बाजार के 11 के मकान के स्थायी दुकानों के मालिक और व्यापारी नियमों के अनुसार दुकानें खोल सकेंगे। फुटपाथ पर बैठने वालों हाकरों को अनुमति नहीं है। बाजार मंगलवार के बजाय शनिवार को रात 9 बजे से रविवार की सुबह तक खुला रहेगा। यह दो सप्ताह में देखा जाएगा कि सभी निमयों का पालन किया जा रहा है या नहीं । नियम तोड़े गए तो बाजार फिर से बंद हो जाएगा। व्यापारियों ने आपत्ति की थी और मांग की थी कि शनिवार की सुबह से बाजार में बैठने की अनुमति दी जाए। लेकिन प्रशासन अपने निर्णय पर अडिग था। शुक्रवार की बैठक में, व्यवसायियों ने प्रशासन के फैसले को स्वीकार किया। हावड़ा हाट व्यापार समन्वय समिति की ओर से कनाई पोद्दार ने कहा कि 50,000 व्यापारी वित्तीय संकट में हैं। पश्चिम बंगाल कपड़ा व्यवसायी संघ की ओर से कामाख्या साहा और परिमल रॉयचौधरी ने कहा, मैं हाट खोलने के लिए तैयार हुए है उम्मीद है कि 15 दिनों के बाद प्रशासन समय और दिन बदलेगा।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned