scriptMayor claims, people are in panic due to their negligence | Risk: मेयर का दावा, इनकी लापरवाही से लोग दहशत में | Patrika News

Risk: मेयर का दावा, इनकी लापरवाही से लोग दहशत में

Kolkata के मेयर फिरहाद हकीम ने गुरुवार को बहूबाजार क्षेत्र का दौरा किया। ईस्ट-वेस्ट Metro Project के निर्माण कार्य के कारण बुधवार देर रात बहूबाजार के दुर्गा पिटूरी लेन में करीब 10-12 मकानों में दरार आ गई। इसके बाद लोगों में जान बचाने के लिए अफरा तफरी मच ग्ई।

कोलकाता

Updated: May 13, 2022 12:30:11 am

विशेषज्ञ टीम नुकसान का आकलन करेगी
ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट: बहूबाजार में मकानों में दरार
हकीम ने प्रभावित हुए मकानों का लिया जायजा
कोलकाता. कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने गुरुवार को बहूबाजार क्षेत्र का दौरा किया। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के कारण बुधवार देर रात बहूबाजार के दुर्गा पिटूरी लेन में करीब 10-12 मकानों में दरार आ गई। इसके बाद लोगों में जान बचाने के लिए अफरा तफरी मच ग्ई। मेयर ने कहा कि कोलकाता नगर निगम के भवन निर्माण विभाग के महानिदेशक के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ टीम नुकसान का आकलन करेगी। उन्होंने कहा कि बुधवार देर रात की घटना में केएमआरसीएल की ओर से लापरवाही की गई, क्योंकि उसने क्षेत्र की पूरी इंजीनियरिंग जिम्मेदारी लेने का आश्वासन दिया था। इस इलाके में लगभग ढाई साल पहले इसी तरह की घटना हुई थी।
--
विशेषज्ञ समिति करेगी मूल्यांकन
हकीम ने कहा कि भवन निर्माण विभाग के महानिदेशक के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ समिति अपना मूल्यांकन तुरंत शुरू कर देगी। कुछ कदम तत्काल उठाए जाएंगे। परिवहन और आवास मंत्री ने कहा कि डीजी भवन कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के साथ बैठक करेगा और क्षेत्र में मकानों की स्थिति का पता लगाएगा।
--
74 लोगों को होटलों में किया शिफ्ट
जिन मकानों में दरारें आई उनमें रहने वाले लोगों को फिलहाल होटल में शिफ्ट किया गया। केएमआरसीएल महाप्रबंधक (प्रशासन) एके नंदी ने कहा कि पांच प्रभावित भवनों से करीब 74 लोगों को पास के तीन होटलों में शिफ्ट कर दिया गया। इंजीनियर दरारों की मरम्मत के लिए काम कर रहे हैं। यह सुनिश्चित कर रहे कि भविष्य में ऐसी कोई दरार नहीं आए। ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने इन मकानों के आसपास रहने वाले लोगों को भी घर खाली करने के लिए कहा है ।
--
कई ने खुले में रात बिताई
राज्य के योजना और सांख्यिकी मंत्री तापस रॉय ने कहा कि कई परिवारों को पहले ही प्रभावित मकानों से निकाला जा चुका है, लेकिन उनमें से कुछ ने अपने घरों को छोडऩे से इनकार कर दिया। कई लोगों ने दीवारें धंसने के डर से खुले में रात बिताई। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल नेताओं ने ही जानबूझकर रूट में परिवर्तन किया था।
Risk: मेयर का दावा, इनकी लापरवाही से लोग दहशत में
Risk: मेयर का दावा, इनकी लापरवाही से लोग दहशत में

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.