scriptमेयर ने केईआईआईपी को जल्द और सुव्यवस्थ्ति तरीके से काम करने का दिया निर्देश | Mayor ordered KEIIP to complete their work in a synchronised way. | Patrika News

मेयर ने केईआईआईपी को जल्द और सुव्यवस्थ्ति तरीके से काम करने का दिया निर्देश

locationकोलकाताPublished: Dec 12, 2018 04:50:43 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– मंगलवार को निगम मुख्यालय में मेयर फिरहाद हकीम ने केईआईआईपी के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में मेयर ने केईआईआईपी के अधिकारियों को चेतावनी के स्वर में कहा कि वे शहर में इधर-उधर बिखराकर रखे कार्यों को सुव्यवस्थित तरीके से जल्द से जल्द समाप्त करें।

Kolkata, West Bengal, India

मेयर ने केईआईआईपी को जल्द और सुव्यवस्थ्ति तरीके से काम करने का दिया निर्देश

– निगम मुख्यालय में बैठक कर मेयर ने जाना केईआईआईपी के कार्यों का हाल


कोलकाता.कोलकाता नगर निगम के मेयर बनने के बाद से ही फिरहाद हकीम एक्शन में हैं। वे हर रोज निगम अंतर्गत शहर का कार्यभार संभाल रहे विभागों के साथ बैठक कर रहे हैं और उन्हें समझने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को निगम मुख्यालय में मेयर फिरहाद हकीम ने केईआईआईपी के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। एक ओर जहां मेयर बनाने के बाद केईआईआईपी के साथ हो रही पहली बैठक में उन्होंने विभाग के कार्यभार और तकनीकी बातों को समझने का प्रयास किया। उन्होंने केईआईआईपी के कार्यों में हो रही देरी को लेकर भी असंतोष जताया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में मेयर ने केईआईआईपी के अधिकारियों को चेतावनी के स्वर में कहा कि वे शहर में इधर-उधर बिखराकर रखे कार्यों को सुव्यवस्थित तरीके से जल्द से जल्द समाप्त करें। साथ ही एडीबी की ओर से इन कार्यों के लिए दिए गए लोन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि उक्त संस्था ने जिस भरोसे के साथ लोन दिया है उसे सही से पूरा करना हमारा दायित्तव है। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि केईआईआईपी शहर में निकासी, जलापूर्ति व अन्य सम्बंधित कार्यों को करने में सक्रिय है। शहर के कई हिस्सों में इन कार्यों की जिम्मेदारी उक्त संस्था को सौंपी गई है। जिसमें दक्षिण कोलकाता के अधिकांश हिस्से सम्मिलित हैं। इसे केईआईआईपी दो फेजों में पूरा कर रही है। उल्लेखनीय है कि इन्हें पूरा करने के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक की ओर से केईआईआईपी को सैकड़ों रुपए लोन स्वरूप दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो