scriptबंगाल में एमबीबीएस की सीटें बढक़र 4000 हुईं—-এমবিবিএসের আসন বেড়েছে বাংলায়, হয়েছে ৪ হাজারে | MBBS seats increased in Bengal, reached to 4000 | Patrika News

बंगाल में एमबीबीएस की सीटें बढक़र 4000 हुईं—-এমবিবিএসের আসন বেড়েছে বাংলায়, হয়েছে ৪ হাজারে

locationकोलकाताPublished: Oct 21, 2020 12:42:53 am

Submitted by:

Krishna Das Parth

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताई खुशी

बंगाल में एमबीबीएस की सीटें बढक़र 4000 हुईं----এমবিবিএসের আসন বেড়েছে বাংলায়, হয়েছে ৪ হাজারে

बंगाल में एमबीबीएस की सीटें बढक़र 4000 हुईं—-এমবিবিএসের আসন বেড়েছে বাংলায়, হয়েছে ৪ হাজারে

कोलकाता . राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि दो मेडकिल कॉलेजों की 250 सीटें जुडऩे के बाद राज्य में एमबीबीएस की सीटें बढक़र 4000 हो गयी हैं। बनर्जी ने राज्य में मेडिकटल सीटों की संख्या बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मैं खुश हूं कि 100 सीटों वाले पुरुलिया सरकार एमसीएच में पहला एमबीबीएस बैच शुरू होने और गौड़ी देवी मेडिकल कॉलेज में 150 एमबीबीएस सीटें जुडऩे से बंगाल में हमारे पास अब 4000 एमबीबीएस सीटें हैं।’’ पिछले साल स्वास्थ्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने विधानसभा में कहा था कि पश्चिम बंगाल में 2011 में जब तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आयी थी तब राज्य में एमबीबीएस की 1355 सीटें थीं।
—-
माध्यिमक शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों की छुट्टी रद्द

कोलकाता . पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कई विभागों के कर्मचारियों की पूजा की छुट्टी रद्द कर दी है। राज्य स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों से पता चला है कि बोर्ड के प्रश्न पत्र विभाग सहित कई विभागों के कर्मचारियों के लिए पूजा अवकाश रद्द कर दिया गया है। खासकर वे जो सीधे तौर पर टेस्ट से जुड़े हैं। इस वजह से माध्यमिक परीक्षा की अवधि के बारे में कई अटकलें माध्यमिक परीक्षाएं आमतौर पर हर साल फरवरी के महीने में आयोजित की जाती हैं। कोरोना में वर्तमान स्थिति में 2021 की माध्यमिक परीक्षा के पीछे अटकलें शुरू हो गई हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री पर्थ चटर्जी ने हाल ही में विधानसभा चुनावों के बाद एक माध्यमिक विद्यालय बनने की संभावना भी जताई है। हालांकि बोर्ड के कर्मचारियों की पूजा छुट्टी को रद्द करने के बाद बहुत सारी अटकलें हैं, इसमें प्रमुख यह है कि क्या फरवरी 2021 में माध्यमिक परीक्षा होगी? बोर्ड के अधिकारी इस तरह की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो