scriptएनडीआरएफ के सहयोग से मालदा स्टेशन पर मॉक ड्रिल | Mock drill at Malda station in collaboration with NDRF | Patrika News

एनडीआरएफ के सहयोग से मालदा स्टेशन पर मॉक ड्रिल

locationकोलकाताPublished: Sep 26, 2020 12:27:31 am

Submitted by:

Krishna Das Parth

2 घंटे के संयुक्त अभियान में 20 आभासी यात्रियों को कोचों से निकाल उन्हें उचित चिकित्सा प्रदान की गई

एनडीआरएफ के सहयोग से मालदा स्टेशन पर मॉक ड्रिल

एनडीआरएफ के सहयोग से मालदा स्टेशन पर मॉक ड्रिल

कोलकाता . ईस्टर्न रेलवे के मालदा डिवीजन में एनडीआरएफ के सहयोग से गुरुवार को मॉक ड्रिल आयोजित की गई। इस ड्रिल के तहत यह बताया गया कि मालदा स्टेशन के पास स्टाफ स्पेशल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और लगभग 20 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। इस पर तुरंत मालदा रेस्क्यू टीम के साथ-साथ एनडीआरएफ टीम को भी कॉल किया गया। मालदा डिवीजन और एनडीआरएफ की टीम ने संयुक्त रूप से आभासी यात्रियों को निकालने और बचाने का काम शुरू किया। लगभग 2 घंटे के संयुक्त अभियान में 20 आभासी यात्रियों को कोचों से निकाल उन्हें उचित चिकित्सा प्रदान की गई। गंभीर रूप से घायल आभासी यात्रियों को मालदा रेलवे मेन अस्पताल भेजा गया। इस संयुक्त मॉक ड्रिल में मालदा जिले के मालदा सिविल डिफेंस और मालदा फायर ब्रिगेड की टीम ने भाग लिया। इन लोगों ने डिब्बों में फंसे आभासी यात्रियों को भी बाहर निकाला और डिब्बों में लगी आग बुझाने का अभ्यास किया। इस मॉक ड्रिल अभ्यास में एनडीआरएफ कर्मियों के 40 बचाव दल और संभागीय आपदा बचाव दल के कर्मचारियों समेत मालदा जिला प्रशासन के नागरिक सुरक्षा और अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने भाग लिया। ड्रिल का संचालन मालदा के मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार के नेतृत्व में किया गया।

साऊथ-ईस्टर्न पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों के 4692 फेरे पूरे
कोलकाता . कोविड-19 संक्रमण काल के दौरान देश के हर जगहों पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने के लिए साऊथ-ईस्टर्न रेलवे की टाइम टेबल पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों को लगातार चलाया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं, खाद्य पदार्थों, किराने का सामान, दवाओं, चिकित्सा उपकरणों, मछली, फल, कपास के सामान, सब्जियां, प्याज लेकर जाने वाली पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों की 4692 यात्राएं पूरी हो चुकी है। साऊथ-ईस्टर्न रेलवे के अनुसार 2 अप्रैल से 23 सितंबर तक साऊथ-ईस्टर्न पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों के 4692 फेरे पूरे हो चुके है। इस अवधि के दौरान 97,085 टन पार्सल यातायात किया जिसमें विभिन्न स्थानों पर 35,41,323 पैकेज हैं। ये टाइम टेब्ल्ड पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें शालीमार-रांची, शालीमार-मुंबई सीएसएमटी, हावड़ा-सिकंदराबाद, हावड़ा-केएसआर बेंगलुरु, शालीमार-पोरबंदर, टाटानगर-इतवारी, हावड़ा-जगदलपुर और शालीमार-तिरुवनंतपुरम के बीच चल रही हैं। केएसआर बेंगलुरु-दीमापुर और केएसआर बेंगलुरु-गुवाहाटी के बीच चलने वाली पार्सल ट्रेनें भी इसके अधिकार क्षेत्र से गुजर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो