scriptमारवाड़ी हॉस्पिटल में अत्याधुनिक इमेजिंग विभाग | modernised imaging centre has been inaugrated in marwari hospital. | Patrika News

मारवाड़ी हॉस्पिटल में अत्याधुनिक इमेजिंग विभाग

locationकोलकाताPublished: Feb 21, 2019 03:38:43 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

कोलकाता के एस.वी.एस. मारवाडी हॉस्पिटल में मरीजों के बेहतर चिकित्सा के लिए अत्याधुनिक इमेजिंग विभाग का उद्घाटन किया गया। बुधवार को इसका उद्घाटन पद्मश्री हर्षवर्द्धन नेवटिया के हाथों कराया गया।

Kolkata, West Bengal, India

मारवाड़ी हॉस्पिटल में अत्याधुनिक इमेजिंग विभाग

– समाजसेवी जेके सिंघानिया ने दिया अनुदान

कोलकाता. कोलकाता के एस.वी.एस. मारवाडी हॉस्पिटल में मरीजों के बेहतर चिकित्सा के लिए अत्याधुनिक इमेजिंग विभाग का उद्घाटन किया गया। बुधवार को इसका उद्घाटन पद्मश्री हर्षवर्द्धन नेवटिया के हाथों कराया गया। उल्लेखनीय है कि अस्पताल में पहले से मौजूद इस विभाग के नवनीकरण व आधुनिकता की जिम्मेदारी समजासेवी जेके सिंघानिया ने ली थी। उन्होंने अपने दिवंगत पिता मुरलीघर सिंघानिया, दिवंगत माता नाराणी देवी और धर्मपत्नी दिवंगत बीणा देवी सिंघानिया के स्मृति में नवनिर्माण कराया। मौके पर नेवटिया ने कहा कि आजकल चिकित्सा काफी महंगी हो गयी है। आम लोगों के लिये यह अस्पताल काफी लाभकारी सिद्ध हो रहा है। मुख्य अतिथि सीताराम शर्मा ने कहा कि बहुत पहले मैं इस अस्पताल में आया था और आज भी आने का मौका मिला। अस्पताल में सभी तरह के आधुनिक चिकित्सा एवं उपचार की व्यवस्था की गयी है। यह अस्पताल का 100वां वर्ष है। जो अपने आप में मिसाल है। उन्होंने अस्पताल के पदाधिकारियों को इसके लिये धन्यवाद दिया। अस्पतल के अध्यक्ष दिनेश कुमार सेक्सरिया ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि सभी मशीन दानदाताओं के सहयोग से लाई गई है। इन मशीनों से जांच रिपोर्ट शीघ्र मिलेगी और रोगियों का उपचार तत्काल होगा। महामंत्री ओम प्रकाश रूईया ने बताया कि डिजिटल एक्सरे, ईसीजी, डेन्टल आदि की मशीन अत्याधुनिक हैं। इसके अलावा चक्षु विभाग का आधुनिकीकरण किया गया है। एक विशाल सभाकक्ष भी बनाया गया है। यह सब काम दानदाताओं के सहयोग से पूर्ण हुआ है। कार्यक्रम का संचालन सुरेश कुमार शर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन दुर्गाप्रसाद नाथानी ने दिया। इस मौके पर बनवारी लाल मोदी, संजय तोदी, सीताराम भुवालका, कृष्ण कुमार बाजोरिया, भरत जालान, रतन अग्रवाल, रघुनाथ प्रसाद झुनझुनवाला, सोमेन्द्र नाथ घोष, भरत जालान, कुंज बिहारी अग्रवाल, बाबूलाल पारेख, सुरेन्द्र खेतान, हनुमान प्रसाद छारिया, डा. ब्रिगेडियर रथीन बृजवासी, डॉ. गोपाल दबे आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में दिवंगत चन्द्र प्रकाश टिबड़ेवाल की स्मृति में श्री श्याम सेवा ट्रस्ट द्वारा निर्मित आडिटोरियम, पैथोलोजी विभाग एवं नये नेत्र विभाग का उद्घाटन संपन्न हुआ है। इसके अलावा हॉस्पिटल की ओर से डायबिटीज जागरुकता अभियान चलाया गया। जांच शिविर का आयोजन डॉ. घनश्याम गोयल की देखरेख में हुआ। एक हजार से अधिक लोगों के विभिन्न प्रकार की जांच की गयी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो