scriptदिल्ली में मोदी लेंगे पीएम का शपथ, बंगाल में ममता देंगी धरना | Modi will take oath in Delhi Mamata will on dharna in Bengal | Patrika News

दिल्ली में मोदी लेंगे पीएम का शपथ, बंगाल में ममता देंगी धरना

locationकोलकाताPublished: May 29, 2019 08:57:30 pm

Submitted by:

Manoj Singh

राजनीतिक हिंसा के कारण घर से भागने तृणमूल समर्थक परिवारों के घर वापसी के लिए

Kolkata West Bengal

दिल्ली में मोदी लेंगे पीएम का शपथ, बंगाल में ममता देंगी धरना

कोलकाता
नरेन्द्र मोदी 30 मई को नई दिल्ली में भव्य समारोह में प्रधानमंत्री पद का शपथ लेगें और दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के नैहटी में धरना पर बैठेंगी। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का अपना फैसला बदलते हुए बुधवार को ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव बाद शुरू हुई राजनीतिक हिंसा के कारण घर छोड़ कर भागे तृणमूल कांग्रेस समर्थक परिवार को घर वापसी करवाने के लिए नैहटी धरना देने का फैसला किया है।
नरेन्द्र मोदी की ओर से समप्रीति और सौहार्द दिखाए जाने पर मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आमंत्रण स्वीकार किया और 24 घंटे बीतते न बीतते उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से यह कह कर इनकार कर दिया कि भाजपा संवैधानिक शपथ ग्रहण समारोह को राजनीतिकरण कर रही है।
ममता बनर्जी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह संवैधानिक होता है। इस लिए मंगलवार को उन्होंने आमंत्रण स्वीकर कर प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में जाने का फैसला किया था। लेकिन इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है। इस लिए वे शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगी।
उन्होंने कहा कि वे 30 मई को नैहाटी जा कर वहां हिंसा के कारण घर छोड़ कर भागे तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के परिवार से मिलेंगी, उन्हें घर वापसी कराएंगी, नैहाटी नगरपालिका के पास धरना देंगी और वहीं पर लोगों को संबोधित करेंगी। इसके अलावा वे भांटपाड़ा सहित जिला के अन्य राजनीतिक हिंसा प्रभावित इलाकों में भी जाएंगी।
उन्होंने कहा कि इस दिन अखबार में उन्होंने देखा कि बंगाल में कथित तौर से राजनीतिक हिंसा में मारे गए 50 लोगों के परिजनों को शपथ समारोह में शामिल किया जा रहा है। लेकिन बंगाल में राजनीतिक हिंसा में किसी की मौत नहीं हुई है। राज्य सरकार के पास भी ऐसा कोई रिकॉर्ड भी नहीं है।
ममता बनर्जी ने कहा कि मारे गए सभी लोग आपसी झगड़े में मारे गए हैं। भाजपा उन्हें राजनीतिक हिंसा के शिकार करार दे कर उनके परिजनों को दिल्ली ले जा कर शपथ ग्रहण समारोह जैसे संवैधानिक और लोकतांत्रिक का आयोजन का राजनीतिकरण करना ठीक नहीं है।
इसके साथ ही ममता बनर्जी ने पत्र लिख कर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया और उन्हें बधाई दी। उल्लेखनीय है कि 30 मई दिल्ली में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में मोदी प्रधानमंत्री का शपथ लेंगे, जिसमें देश-विदेश के राजीतिक और दूसरे क्षेत्र की हस्तिायां हिस्सा लेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो