लेकटाउन में दो वाहनों से मिले 21 लाख से अधिक रुपए


- 2 हुए गिरफ्तार

- इनमें 3 दिल्ली के निवासी
- क्लॉक टावर और सेंट्रल बेस पोस्ट ऑफिस (आर्मी) के पास से हुई बरामदगी

By: Vanita Jharkhandi

Published: 10 Apr 2019, 04:46 PM IST

 

 

लेकटाउन . विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से सोमवार की देर रात और मंगलवार की दोपहर को नाका चेंकिग के दौरान दो अलग-अलग जगहों से 21 लाख से अधिक रुपए जब्त किए गए। इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार की देर रात को चार लोगों के पास से 4,36,440 रुपए नकद बरामद किए गए। ये तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। वे जिस गाड़ी में थे, वह दिल्ली की है। इन चारों के नाम सलीम, अरुण जालान, आसिफ खान और गोपाल सेठी है। इनमें से सलीम, अरुण और गोपाल नई दिल्ली के रहने वाले हैं। जबकि आसिफ राजारहाट का निवासी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार की देर रात को दिल्ली की गाड़ी में सवार होकर लेकटाउन क्लॉक टावर के पास से ये गुजर रहे थे। उस दौरान पुलिस वहां नाका चेंकिग कर रही थी। उसी वक्त इस गाड़ी को रोककर उनसे पूछताछ की गई। गाड़ी की जांच के दौरान चार लाख 36 हजार चार सौ चालीस रुपए बरामद किए गए। इस मामले में पुलिस ने गाड़ी के मालिक सलीम को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं मंगलवार की दोपहर को पुलिस को फिर से एक बड़ी सफलता मिली। एक व्यक्ति के पास से 12 लाख रुपए बरामद किए गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोपहर साढ़े बारह बजे नाका चेङ्क्षकग के दौरान पुलिस को वीआईपी रोड स्थित दो नम्बर गेट के निकट सेंट्रल बेस पोस्ट ऑफिस (आर्मी) के निकट एक वाहन से साढ़े 12 लाख रुपए मिले। बाद में उसी गाड़ी से और भी पांच लाख रुपए बरामद हुए। कुल 17 लाख रुपए मिले। यात्री का नाम संजय साहा है। वह उस वाहन का मालिक भी है। वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण उस व्यक्ति को वाहन सहित थाने में लाया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार 50 हजार से अधिक राशि लाने या ले जाने वालों के पास वैध दस्तावेज होना जरूरी है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned