हुगली में छिटपुट हिंसा के बीच 77 फीसदी से ज्यादा मतदान

जिले की 10 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं ने किया अपने अधिकार का उपयोग

By: MOHIT SHARMA

Published: 11 Apr 2021, 12:32 AM IST

हुगली. जिले की दस विधानसभा सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच ७७ फीसदी से ज्यादा मतदान रिकार्ड किया गया। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक शाम 7 बजे तक बालागढ़ विधानसभा सीट पर 82 .20, चांपदानी में 73.54, चंदननगर में 75.8, चंडीतल्ला में 74, पांडुआ में 79.99, आदिसप्त ग्राम में 79, सिंगूर में 78.35, श्रीरामपुर में 72.06 उत्तरपाड़ा विधानसभा सीट पर 70.02 प्रतिशत मतदान हुआ है। इससे पहले सुबह से मतदाता उत्साहित होकर लम्बी कतारों में खड़े रहे। छिटपुट हिंसा की कुछ घटनाओं को छोडक़र कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा। पहली बार मतदान करने वाले मतदाता अति उत्साहित नजर आये।

यहां से मिलीं गड़बड़ी की ख़बरें
श्रीरामपुर के एनएस एवेन्यू इलाके के बूथ नंबर 62, 62 ए 63 और 64 में रिगिंग की खबर सामने आई । श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र के 175 नंबर बूथ पर तीन बार ईवीएम को बदला गया. श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र के 163 163ए, 165 और 170 नंबर बूथ पर बूथ पर कब्जे का आरोप सामने आया। कैपचरिंग की खबरें सामने आई भाजपा के तरफ से श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र के 153 ,152, 152ए पोलिंग बूथ पर कब्जे का प्रयास केंद्रीय बलों ने टाल दिया।
चांपदानी के वार्ड नंबर 8 के तहत बूथ नंबर 56 पर तृणमूल बूथ एजेंट को धमकाने का आरोप सेंट्रल फ़ोर्स पर लगाया गया। वहीं वार्ड नंबर 7 पर केंद्रीय बल पर मतदाताओं को भ्रमित करने का आरोप लगाया गया। चंडीतल्ला में भाजपा गो बैक के नारे लगाए गए।

आपस में भिड़े तृणमूल- भाजपा समर्थक , लाठी चार्ज
मतदान संपन्न होने के बाद बैंडल मोड़ इलाके में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। पूरा इलाका एक वक्त के लिए रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। आरोप है कि बिगड़ती स्थिति को संभालने के लिए पुलिस और केंद्रीय वाहिनी के जवानों को लाठीचार्ज करना पड़ा तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आई।

भाजपा ने टीएसमी पर लगाया गड़बड़ी का आरोप
श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कबीर शंकर बोस ने तृणमूल कांग्रेस पर कई बूथों पर गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

तृणमूल भाजपा कर रही भ्रमित
चांपदानी विधानसभा क्षेत्र से संयुक्त मोर्चा उम्मीदवार अब्दुल मन्नान ने कहा कि खेला होबे और असल परिवर्तन के नारे देकर तृणमूल और भाजपा लोगों को भ्रमित कर रही है।

BJP
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned