सांसद ऋृतव्रत बनर्जी पर दिल्ली में भी प्राथमिकी

Shankar Sharma

Publish: Oct, 13 2017 12:39:06 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
सांसद ऋृतव्रत बनर्जी पर दिल्ली में भी प्राथमिकी

बालूरघाट की युवती की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने माकपा से बहिष्कृत सांसद ऋतव्रत बनर्जी के खिलाफ भादंवि की धारा ३७६/३५४ और ५०६ के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई

कोलकाता/नई दिल्ली. उत्तर बंगाल के बालूरघाट की युवती की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने माकपा से बहिष्कृत सांसद ऋतव्रत बनर्जी के खिलाफ भादंवि की धारा ३७६/३५४ और ५०६ के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। गत मंगलवार को उक्त युवती ने सांसद पर शादी का झांसा देकर सहवास करने का आरोप लगाते हुए बालूरघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके मद्देनजर राज्य खुफिया एजेंसी सीआईडी ने सांसद को शुक्रवार को मुख्यालय भवानी भवन तलब किया है। बताया जाता है कि सीआईडी का नोटिस मिलने के २४ घंटे के भीतर पीडि़ता ने दिल्ली पुलिस तथा राज्यसभा की एथिक्स कमेटी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।


विदेश में ऋतव्रत
सीआईडी के अनुसार दुष्कर्म मामले के आरोपी सांसद ऋतव्रत की तलाश तेज हो गई है। कोलकाता पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस भी उन्हें तलाश रही है। गत छह अक्टूबर को पीडि़ता के खिलाफ गरफा थाने में शिकायत दर्ज करने के बाद से सांसद का अता-पता नहीं चल रहा है।


आठ फोन
सीआईडी के सूत्रों ने बताया कि गत ८ अक्टूबर को सांसद डिप्लोमैटिक पासपोर्ट लेकर विमान से हांगकांग रवाना हुए हैं। ऋतव्रत के पास ८ अलग-अलग नंबर वाले मोबाइल फोन है। इनमें में अधिकांश बंद पाए जा रहे हैं। सीआईडी सांसद और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की गतिविधियों पर नजर रख रही
है।


पीडि़ता ने लगाई सुरक्षा की गुहार
पीडि़ता ने बालूरघाट पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने गुरुवार को स्थानीय पुलिस को बताया कि शाम को दो अलग-अलग नंबर से उनके पास फोन आया। फोन करने वाले उससे मुकदमा वापस नहीं लेने पर हत्या की धमकी दी है।

कांग्रेस ने फूंका मोदी-शाह का पुतला
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की संपत्ति में अचानक इजाफा के खिलाफ बड़ाबाजार जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से अध्यक्ष महेश शर्मा के नेतृत्व में गणेश टॉकीज चौरास्ता पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

साथ ही कांग्रेस कार्यकताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह का पुतला फूंका और दोनों नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शर्मा ने सवालिया लहजे में कहा कि जय शाह के पास ऐसा कौन से फार्मूला है कि जब देश में आर्थिक मंदी जैसे हालात हों, उस स्थिति में उनकी कंपनी का टर्न ओवर ५० हजार से १६ हजार करोड़ पहुंच गया?

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned