मिस्टर प्रधानमंत्री, वह लड़ेंगी और वो वाराणसी की सीट होगी

  • तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने पीएम पर किया पलटवार, ममता बोलीं, भाजपा सदस्य नहीं, जो दूसरी सीट का दे रहे सुझाव

By: Ram Naresh Gautam

Updated: 03 Apr 2021, 06:19 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा और टीएमसी में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव हारने और दूसरी सुरक्षित सीट तलाशने वाले बयान पर टीएमसी ने करारा पलटवार किया है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वह लड़ेंगी और वो वाराणसी की सीट होगी। अपने हथियार तैयार कर लें।

2024 में आप वाराणसी के अलावा कोई और सुरक्षित सीट तलाश लें। यहां से आपको चुनौती दी जाएगी। इस बीच ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जोर दे कर कहा कि वह नंदीग्राम सीट से चुनाव जीत रही हैं।

उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के दिनहाटा में एक चुनावी रैली में ममता ने कहा कि मैं मोदी को बताना चाहती हूं कि पहले अपने गृह मंत्री को काबू कीजिए, इनके बाद हमें नियंत्रित करने की कोशिश कीजिएगा।

हम आपकी पार्टी के सदस्य नहीं हैं जो आप हमें नियंत्रित कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपकी पार्टी की सदस्य नहीं हूं जो आप मुझे दूसरी सीट से चुनाव लडऩे का सुझाव देंगे। मैंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और वहीं से जीतूंगी।

टीएमसी ने भी ट्वीट किया है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव जीत रही हैं और वह किसी दूसरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी पीएम मोदी, बंगाल में नामांकन प्रक्रिया खत्म होने वाली है।

टीएमसी सांसद मोइत्रा ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देश के पीएम एक राज्य की सीएम के लिए गली छाप लड़कों की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मंच से कहते हैं कि दीदी-ओ-दीदी।

ये किस तरह की भाषा है? मोइत्रा ने कहा कि गली में किनारे पर खड़े होने वाले वो लड़के जो वहां से गुजरने वाली महिलाओं को दीदी-ओ-दीदी कहकर बुलाते रहते हैं। पीएम भी ऐसा ही कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम लाख लोगों की रैली में एक मुख्यमंत्री को कहते हैं दीदी-ओ-दीदी। क्या आप ऐसा कहेंगे? क्या ऐसे ही वे अपनी मांग के बारे में कहेंगे? क्या ऐसा ही वह अपनी बहन के बारे में कहेंगे? क्या प्रधानमंत्री हमें इसी तरह मर्यादा का पाठ पढ़ा रहे हैं?


ममता का वाराणसी में स्वागत: भाजपा
दूसरी तरफ भाजपा ने 2024 के चुनाव में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से ममता के चुनाव लडऩे के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि उन्हें कभी भी बाहरी नहीं करार दिया जाएगा।

महुआ मोइत्रा के ट्वीट का हवाला देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने कहा कि ममता बनर्जी का वाराणसी में स्वागत है।

आपकी नेता (ममता बनर्जी) और पार्टी की स्थापित लोकतांत्रिक मान्यताओं के साथ सामना किया जाएगा। आपको कभी भी बाहरी व्यक्ति नहीं कहा जाएगा।

आपके किसी भी कार्यकर्ता की हत्या नहीं की जाएगी और फांसी पर नहीं लटकाया जाएगा, जैसा आपने बंगाल में 140 कार्यकर्ताओं के साथ किया।


रैली में क्या कहा था मोदी ने
पीएम मोदी ने रैली में कहा था कि टीएमसी नेता ममता बनर्जी दूसरी सीट तलाश रही हैं क्योंकि वह नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं।

ममता दीदी बताइए, क्या ये अफवाह सही है कि आप दूसरी सीट तलाश रही हैं? उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में जो कुछ हुआ उससे साफ है कि दीदी अब हार मान गई हैं।

उन्होंने कहा कि दीदी आखिरी चरण के लिए अभी भी नामांकन का समय बचा है। अफवाह है कि आप किसी और सीट पर नामांकन दाखिल करने जा रही है।

Narendra Modi PM Narendra Modi
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned