scriptमुम्बई बैंक डकैती का मुख्य आरोपी पांचला से गिरफ्तार | Mumbai bank robbery chief arrested from Panchla | Patrika News

मुम्बई बैंक डकैती का मुख्य आरोपी पांचला से गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Nov 21, 2017 05:55:39 am

मुम्बई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने स्थानीय पुलिस की मदद से मुम्बई में हुई बैंक डकैती के मुख्य आरोपी को सोमवार की शाम गिरफ्तार कर लिया

kolkata West bengal

हावड़ा. हावड़ा जिले के पांचला थानान्तर्गत नलपुर से मुम्बई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने स्थानीय पुलिस की मदद से मुम्बई में हुई बैंक डकैती के मुख्य आरोपी को सोमवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्त में आए आरोपी का नाम मोईनुद्दीन शेख (३४) बताया है। वह मुम्बई अंटोपी थाना इलाके के किस्मत नगर स्थित लाल्टु माटी इलाके के कमरा नंबर २० का निवासी है।


पुलिस ने बताया कि रविवार १२ नवम्बर को नवी मुम्बई के जूनीनगर स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा में सुरंग बनाकर लूट की गई थी। लुटेरों ने बैंक के वॉल्ट से आठ किलो सोना व तीन करोड़ रुपए लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने मुम्बई से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। लूट का मास्टर माइंड मोईऊ²ीन अब्दुल सिराज मिया शेख की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। वह फरार था।

पुलिस ने उसके मोबाइल को ट्रेक कर पता लगाया तो उसका लोकेशन हावड़ा ग्रामीण के पांचला में मिला। नवी मुम्बई क्राइम ब्रांच यूनिट की चार सदस्यीय टीम में निरीक्षक एनबी खोलहाटकर ने सोमवार को हावड़ा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक गौरव शर्मा से मुलाकात की। सहयोग मांगा। पांचला थाना प्रभारी अजय सिंह की अगुवाई में ग्रामीण पुलिस की टीम ने शाम को पांचला के नलपुर में छापामारी की। मोईनु²ीन को गिरफ्तार किया।

वह नलपुर में अपनी बहन के घर रविवार को ही पहुंचा था। जहां उसने शरण ले रखी थी। पांचला थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व हावड़ा ग्रामीण पुलिस उपधीक्षक(मुख्यालय)शांतनू चौधरी सहित हावड़ा ग्रामीण की टीम ने मोईनु²ीन को बाहर बुलाया। उसके बाहर आते ही मुम्बई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उसे दबोच लिया। घर की तलाशी के दौरान सात-आठ लाख रुपया नगदी मिला है। उसकी निशानदेही पर लूट का ५०० ग्राम सोना भी बरामद किया है।


मुम्बई क्राइम ब्रांच यूनिट दो के निरीक्षक एन बी खोलहाटकर ने बताया कि ६ माह पहले लुटरों ने बैंक के पास ही एक किराने की दुकान किराए पर ली थी। दुकान के फर्श के नीचे से सुरंग बनाई और रविवार १२ नवम्बर के दिन लूट की।

बच्ची को बस से फेंका, चालक व कंडक्टर गिरफ्तार
काशीपुर पुलिस ने बस से एक बच्ची को धकलने के आरोप में सोमवार की रात को बस के चालक व कंडक्टर को गिरफ्तार किया। श्यामबाजार आने के लिए मां व बेटी बस में सवार हुई थी उसी दौरान काशीपुर थाना के समीप मां बस से उतर गई और बेटी को कंडक्टर ने जबरन चलती बस से धकेल दिया। गुस्साए यात्रियों ने बस के चालक व कंडक्टर को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों दक्षिणेश्वर से अपने घर लौट रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो