Political war on CAA: सीएए को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे है नड्डा- अधीर चौधरी

नागरिक संशोधन कानून (सीएए) को लेकर इस मुद्दे को लेकर भाजपा से आर या पार की लड़ाई लडऩे वाली राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बाद लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता और बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को इस मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नड्डा पर निशाना साधा है।

By: Manoj Singh

Published: 22 Oct 2020, 01:14 AM IST

कहा, इस मुद्दे पर असम व बंगाल में कहने के लिए भाजपा के पास कुछ भी नहीं
कोलकाता
उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले नागरिक संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राज्य की राजनीति गरमाने लगी है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा से आर या पार की लड़ाई लडऩे वाली राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बाद लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता और बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को इस मुद्दे पर भाजपा पर नड्डा पर निशाना साधा है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने एक साल पहले संसद में नागरिक संशोधन बिल पारित करवा कर कानून का रूप दे दिया। लेकिन अब तक उसे लागू नहीं किया। असम और बंगाल में इस बारे में कहने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है। भाजपा नेता असम में जाएंगे तो सीएए के बारे में बोलने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है, क्योंकि वहां के लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं और बंगाल के लोग पूछ रहे हैं कि यहां यह कानून कब लागू होगा। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोल रहे हैं कि सीएए जल्द लागू किया जाएगा। सीएए से संबंधित नड्डा के बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि अगर जेपी नड्डा ऐसे बयान देते रहे तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से डांट पड़ सकती है।
नड्डा पर बंगाल के लोगों को गुमराह तरने का आरोप लगाते हुए अधीर चौधरी ने कहा कि एक साल में भी केन्द्र की भाजपा सरकार इस कानून को नहीं बना पाई। इस बारे में नड्डा राज्य की जनता को गुमराह कर रही है। इससे पहले कृष्णानगर लोकसभा से तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मैत्र ने नड्डा पर पलटवार करते हुए भाजपा को बाहर का दरवाजा दिखाने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि अपने पहले उत्तर बंगाल दौरे के दौरान जेपी नड्डा ने सोमवार को सिलीगुड़ी में विभिन्न समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि बंगाल में सीएए जल्द ही लागू किया जाएगा। कोरोना के कारण इसके नियम बनाने में देर हुई है।
इस दौरान अधीर चौधरी ने दुर्गा पूजा को लेकर कलक्त्ता हाई कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दुर्गा पूजा बंगाल का बड़ा त्योहार है, लाखों लोगों की आजीविका इससे ही चलती है। लेकिन अदालत से इस बार मंजूरी नहीं मिल पाई है, जो निराशाजनक है। यह भी सच है कि बंगाल में कोरोना के चलते हालात बिगड़ रही है।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned