script

नड्डा बोले, ऐसी हिंसा स्वतंत्र भारत में नहीं देखी गई

locationकोलकाताPublished: May 06, 2021 06:31:19 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

भाजपा ने हिंसा से लोगों को बचाने की ली शपथ

नड्डा बोले, ऐसी हिंसा स्वतंत्र भारत में नहीं देखी गई

नड्डा बोले, ऐसी हिंसा स्वतंत्र भारत में नहीं देखी गई

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय में एक अलग शपथग्रहण समारोह का नेतृत्व किया जहां पार्टी नेताओं ने लोकतंत्र को बचाने और पश्चिम बंगाल के लोगों को राजनीतिक हिंसा के दुष्चक्र से बचाने की शपथ ली।
गत रविवार रात के बाद से कथित तौर पर टीएमसी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर किए गए हमलों के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया।

पार्टी ने दावा किया है कि उसके 12 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और पार्टी कार्यालयों को क्षतिग्रस्त किया गया है। प्रदर्शन में नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष भी उपस्थित थे।
नड्डा ने कहा कि ऐसी हिंसा जो स्वतंत्र भारत में नहीं देखी गई, हम पूरे देश को इसके बारे में बताना चाहते हैं। वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने भी दावा किया है कि भगवा पार्टी जहां जहां जीती है वहां उसके समर्थकों पर हमला किया गया और उनकी हत्या की गई है।
रक्षा करने का लिया संकल्प
भाजपा विधायकों ने आम लोगों के संवैधानिक अधिकार दिलाने और उनकी रक्षा करने का संकल्प लिया।

दिलीप घोष ने भाजपा के सभी विधायकों को राजनीतिक हिंसा के खात्मे की शपथ दिलाते हुए कहा कि वे विपक्ष की भूमिका निभाते हुए बंगाल के अधिकार और सपना को पूरा करने के लिए हमेशा सजग प्रहरी के तौर पर सक्रिय रहेंगे घोष ने चुने गए भाजपा विधायकों को बंगाल की जनता की ओर से दी गई जिम्मेदारी को पूरी सत्यता और निष्ठा से निभाने और बाबा साहेब अंबेडकर रचित संविधान के तहत जनगण को मिले संवैधानिक अधिकार की निष्ठा से रक्षा करने की भी शपथ दिलाई।

रविवार रात के बाद से हिंसा
रविवार रात के बाद से कथित तौर पर टीएमसी द्वारा उसके कार्यकर्ताओं पर किए गए हमलों के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया।
नड्डा ने दावा किया है कि चुनाव नतीजे बाद 14 पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और कई पार्टी कार्यालयों को क्षतिग्रस्त किया गया है।

दूसरी तरफ सत्तारूढ़ पार्टी ने भी दावा किया है कि भगवा पार्टी जहां जहां जीती है वहां उसके समर्थकों पर हमला किया गया और उनकी हत्या की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो