नम्रता ने मुकुल,ऋतब्रत ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

दक्षिण दिनाजपुर जिले की युवती नम्रता दत्त ने गुरुवार को भाजपा नेता मुकुल राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 05:14 AM IST

कोलकाता. माकपा से निष्काषित राज्यसभा सदस्य ऋतब्रत बनर्जी पर शादी का झांसा देकर सहवास का आरोप लागने वाली दक्षिण दिनाजपुर जिले की युवती नम्रता दत्त ने गुरुवार को भाजपा नेता मुकुल राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। नम्रता का आरोप है कि उसे ऋतब्रत के खिलाफ दर्ज मामला वापस लेने के लिए मुकुल राय का नाम लेकर धमकियां दी जा रही है।


नम्रता ने बाताया कि उसे तरह-तरह की धमकियां दी जा रही है। इस संबंध में उसने ऋतब्रत, मुकुल राय, ऋतब्रत की मंगेत्तर दुर्वा सेन और अर्चना मजुमादार नामक एक महिला समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। सभी पर भारतीय दंड विधान की धारा-195ए/506/120बी/214/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में प्रतिक्रिया पूछने पर मुकुल राय ने कहा कि वे नम्रता दत नामक किसी लडक़ी को नहीं जानते। न तो कभी उसकी सूरत देखे हैं और न ही कोई बातचीत हुई है। उसका क्या मामला है इस बारे में भी उन्हें कुछ भी पता नहीं है। वह बेवजह उसका नाम उछाल रही है।

 

ऋतब्रत को भी धमकी, दर्ज कराई एफआईआर
इधर ऋतब्रत बनर्जी का कहना है कि उन्हें एक लडक़ी फोन पर धमकी दे रही है। गुरुवार सुबह ९.१७ बजे उन्हें फोन कर एक लडक़ी ने धमकी दी। उक्त नम्बर से उनके मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भी भेजे गए हैं। उन्होंने इस संबंध में गरफा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। गरफा थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुकुल राय से ईडी ने की पूछताछ
नारद स्टिंगकाण्ड में इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने गुरुवार को भाजपा नेता मुकुल राय से पूछताछ की। पहले कई बार ईडी ने उन्हें तलब किया था, लेकिन राजनीतिक व्यस्तता की बात कह कर वे हाजिर नहीं हुए थे।

गुरुवार की दोपहर लगभग ढाई बजे मुकुल राय साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियों ने उनसे कई घंटे तक पूछताछ की। नारद स्टिंग वीडियो में मुकुल राय मैथ्यू सैमुअल से बातचीत कर दिख रहे हैं। वे मैथ्यू से यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि उनका काम आईपीएस एसएमएच मिर्जा (मामले में आरोपी हैंं) देखते हैं। उनसे मिल लीजिए।

इसके अलावा वे तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं के नाम भी लेते भी सुने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार ईडी ने उनसे जानने की कोशिश की है कि मैथ्यू से उनकी क्या बातचीत हुई थी। उन्होंने मैथ्यू को मिर्जा और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ मुलाकात करने के लिए क्यों भेजा था।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned