scriptनारद स्टिंग काण्ड : मैथ्यू से सीबीआई ने की पूछताछ | Narada sting case : CBI interrogated Mathew Samuel | Patrika News

नारद स्टिंग काण्ड : मैथ्यू से सीबीआई ने की पूछताछ

locationकोलकाताPublished: Mar 05, 2018 09:56:41 pm

न्यूज पोर्टल नारदा के मालिक मैथ्यू सैमुअल से सीबीआई ने सोमवार को एक बार फिर पूछताछ की।

Kolkata west Bengal
कोलकाता

न्यूज पोर्टल नारदा के मालिक मैथ्यू सैमुअल से सीबीआई ने सोमवार को एक बार फिर पूछताछ की। मैथ्यू सीबीआई के बुलावे पर सोमवार की सुबह निजाम पैलेस पहुंचे। लगभग दो घंटे तक उनसे पूछताछ की गई। नारद स्टिंग ऑपरेशन के तहत तृणमूल सांसद-नेताओं को जो राशि दी गई थी, उसका स्त्रोत क्या था। सीबीआई अधिकारियों ने मैथ्यू से यह जाना। इससे पहले मैथ्यू ने सीबीआई अधिकारियों को बताया था कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केडी सिंह ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन के लिए रुपए दिए थे। हालांकि केडी सिंह ने रुपए देने की बात गलत बताई थी। इसी परिप्रेक्ष्य में मैथ्यू से फिर पूछताछ की गई। मैथ्यू ने सोमवार को तीन लोगों के नाम बताए हैं, जो रुपए देने के गवाह हैं।
वर्ष 2014 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नारद स्टिंग काण्ड सामने आया था। मैथ्यू सैमुअल की ओर से जारी किए गए स्टिंग वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के 12 बड़े नेता (सांसद- मंत्री समेत) नोटों के बंडल थामते हुए नजर आ रहे हैं। अदालत के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। उधर स्टिंग में फंसे सांसदों के खिलाफ जांच के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने वरिष्ष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में संसदी एथिक्स कमेटी का गठन किया है। सीबीआई मामले में प्राय: सभी आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है। स्टिंग वीडियो की फॉरेन्सिक जांच भी हो चुकी है। फॉरेन्सिक जांच में वीडियो सही पाया गया है।

बैंकशाल कोर्ट पहुंचे मैथ्यू

इधर बिहार के पूर्व सासंद डी.पी. यादव को ब्लैकमेल कर मोटी रकम मांगने के मामले में मैथ्यू सैमुअल बैंकशाल कोर्ट पहुंचे। सोमवार को मामले की सुनवाई थी। सुनवाई के दौरान मैथ्यू अदालत में उपस्थित रहे। मामले की अगली सुनवाई 18 मार्च को होगी। सूत्रों के अनुसार मैथ्यू मामले में नार्को टेस्ट कराने को तैयार हैं। अगली सुनवाई के दौरान इस पर फैसला संभव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो