ईडी ने शोभन की पत्नी रत्ना को तलब किया

ईडी ने शोभन की पत्नी रत्ना को तलब किया

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Dec, 08 2018 10:30:52 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2018 10:30:53 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- नारद स्टिंग काण्ड: मंगलवार को हाजिर होने का निर्देश

कोलकाता

नारद स्टिंग काण्ड में तृणमूल नेता व कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की सलाहकार बैशाखी बंद्योपाध्याय से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी को तलब किया है। ईडी की ओर से रत्ना को समन भेजा गया है। उन्हें मंगलवार को साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हाजिर होने को कहा गया है। शुक्रवार को बैशाखी बंद्योपाध्याय से शोभन चटर्जी और रत्ना चटर्जी की संपत्ति (नामी/बेनामी) एवं पति शोभन चटर्जी को बताए बिना रत्ना चटर्जी की ओर से बनाई गई कंपनियों के डिटेल के बारे में पूछताछ की गई थी। ईडी के अधिकारियों के अनुसार बैशाखी ने रत्नी चटर्जी की संपत्ति एवं व्यवसाय के बारे में कई ऐसे तथ्यों का खुलासा किया है जिसे रत्ना ने अब तक केन्द्रीय जांच एजेन्सी को नहीं बताया था। ईडी अधिकारी रत्ना से पूछताछ कर उन तथ्यों की सत्यता की जांच करना चाहते हैं। शुक्रवार को ईडी के बुलावे पर बैशाखी बंद्योपाध्याय दोपहर 1:00 बजे साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची थी। उनके साथ शोभन चटर्जी भी थे। केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियों ने उनसे घंटों पूछताछ की थी। ईडी के नोटिस के बारे में प्रतिक्रिया पूछने पर रत्ना चटर्जी ने कहा कि उन्हें अभी तक नोटिस नहीं मिला है। अगर उन्हें बुलाया जाएगा तो वे जाएंगी। रत्ना ने कहा कि वे शुरू से मामले में ईडी का सहयोग कर रही है। आगे भी करती रहेंगी। उल्लेखनीय है कि शोभन चटर्जी और रत्ना चटर्जी के बीच तलाक का मामला चल रहा है। रत्ना चटर्जी ने दावा किया है कि उसके पति के बैशाखी से अवैध संबंध हैं। इधर शोभन का दावा है कि रत्ना चटर्जी का अभिजीत गांगुली नामक एक युवक के साथ अवैध संबंध है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned