scriptनारद स्टिंग काण्ड की जांच नगर निगम पहुंची | Nard sting scandal reaches Municipal Corporation | Patrika News

नारद स्टिंग काण्ड की जांच नगर निगम पहुंची

locationकोलकाताPublished: Oct 14, 2017 08:39:10 pm

नारद स्टिंग काण्ड के फुटेज की सत्यता की जांच में जुटी सीबीआई की टीम शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम में मेयर चेम्बर पहुंची

CBI,Kolkata Municipal Corporation,narda sting case

कोलकाता. नारद स्टिंग काण्ड के फुटेज की सत्यता की जांच में जुटी सीबीआई की टीम शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम में मेयर चेम्बर पहुंची। मामले के जांच अधिकारी रंजीत कुमार के नेतृत्व में पहुंची चार सदस्यीय टीम ने मेयर चेम्बर, एंटी चेम्बर व वीवीआईपी सीढ़ी की तस्वीरें खींची। इन तस्वीरों का जांच एजेन्सी के अधिकारी वीडियो फुटेज में दिख रही तस्वीरों से मिलान करेंगे।


सुबह १०:५० बजे सीबीआई की टीम कोलकाता नगर निगम पहुंची। लगभग डेढ़ घंटे तक सीबीआई के अधिकारी नगर निगम में रहे। फिर लौट गए। सीबीआई के छापे के दौरान मेयर कार्यालय नमें उपस्थित थे। सीबीआई सूत्रों के अनुसार १६ अप्रेल २०१६ को मैथ्यू ने मेयर को रिश्वत दी थी। मेयर ने सीबीआई के सामने मैथ्यू से पैसे लेने से इनकार कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि वे किसी मैथ्यू को नहीं जानते। अत: सीबीआई स्टिंग वीडियो का फुटेज और निगम से खींची हुई तस्वीरों को मैच करा कर उसे अदालत में सबूत के तौर पर पेश करेगी।

अगले महीने कलकत्ता हाईकोर्ट में नारद स्टिंग काण्ड की सुनवाई है। सीबीआई उससे पहले प्राथमिक जांच की रिपोर्ट जमा करने की तैयारी है। जांच लगभग पूरी हो चुकी है। सीबीआई अब स्टिंग के फुटेज की सत्यता की जांच कर रही है। पिछले चार-पांच दिनों से लागातार केन्द्रीय जांच एजेन्सी की टीम आरोपियों के कार्यालय, होटल आदि में छापेमारी कर वहां की तस्वीरें उतार रही हैं।

ईडी ने मुकुल राय समेत तृणमूल कांग्रेस के चार सांसदों को तलब किया
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नारद स्टिंग काण्ड में पूछताछ के लिए मुकुल राय समेत तृणमूल कांग्रेस के चार सांसदों को तलब किया है। मुकुल राय, सौगत राय, प्रसून बनर्जी और काकुली घोष दस्तीदार को ईडी की ओर से नोटिस भेजी गई है। ईडी इनसे पूछताछ कर नवम्बर महीने की शुरुआत में मामले की प्राथमिक जांच पूरी कर लेना चाहती है।

सीआईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए ऋतब्रत बनर्जी
शादी का झांसा देकर सहवास के मामले में फंसे माकपा से बहिष्कृत राज्यसभा सदस्य ऋतब्रत बनर्जी शुक्रवार को सीबीआई के समझ हाजिर नहीं हुए। नोटिस भेज कर सीआईडी ने ऋतब्रत को तलब किया था। नोटिस की छाया प्रति उनके घर पर चस्पा की गई थी। शाम को ऋतब्रत के वकील सीबीआई के मुख्यालय भवानी भवन पहुंचे। उन्होंने एक चिट्ठी सीआईडी अधिकारियों को सौंपी। चि_ी में ऋतब्रत ने लिखा है कि कुछ व्यक्तिगत कारण से शुक्रवार को हाजिर नहीं हो पाए। उन्हें दो सप्ताह की मोहलत दी जाए। दक्षिण दिनाजपुर जिले के एक युवती ने सांसद के खिलाफ शादी का झांसा देकर सहवास करने की एफआईआर दर्ज कराई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो