राष्ट्रव्यापी बंद : महानगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

राष्ट्रव्यापी बंद : महानगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 09 2018 10:37:17 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

-पुलिस ने कसी कमर
-सभी थानों को किया गया अलर्ट

-जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कोलकाता
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के विरोध में कांग्रेस की ओर से सोमवार को आहूत राष्ट्रव्यापी बंद से निपटने के लिए कोलकाता पुलिस ने कमर कस ली है। बंद से निपटने के लिए सोमवार को महानगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सोमवार की सुबह से महानगर की सडक़ों पर 1500 अतरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सभी डिविजनों के पुलिस उपायुक्तों समेत अन्य सभी अधिकारियों को भी चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। जबरन बंद कराने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटने का भी निर्देश है।

लालबाजार के सूत्रों के अनुसार सियालदह एवं हावड़ा स्टेशन, सभी मेट्रो स्टेशन, दमदम हवाईअड्डे, बस स्टैण्ड तथा भीड़-भाड़वाले बाजारों में पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती की जाएगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट को चलने से रोकने, तोडफ़ोड़ करने व बंद के नाम पर आमआदमी से बदसलूकी करने वालों के खिलाफ गैरजमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बंद का समर्थन नहीं करने की घोषणा की है। कोलकाता के साथ सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को भी जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है।

----------------
बलात्कार का आरोपी प्रमोटर को बेलघरिया थाने की पुलिस ने दबोचा

- तृणमूल कांग्रेस नेता व पार्षद का पति लम्बे समय से था फरार
कोलकाता

शादी का झांसा देकर किशोरी से सहवास के मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे उत्तर २४ परगना जिले के बरानगर नगरपालिका के 15 नम्बर वार्ड की पार्षद के पति राजू घोष को बेलघरिया थाने की पुलिस ने शनिवार रात दमदम हवाईअड्डा इलाके से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद अचानक वह बीमार हो गया। इलाज के लिए आरजीकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वस्थ होने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। पेशे से प्रमोटर राजू घोष के खिलाफ इलाके की एक किशोरी ने कुछ महीना पहले एफआईआर दर्ज कराई थी। किशोरी ने आरोप लगाया है कि शादी का झांसा देकर राजू घोष लम्बे समय से उसके साथ सहवास किया है। एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद से राजू फरार था। इस बीच किशोरी के परिवार वालों को तरह-तरह की धमकी देता था। विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर शनिवार रात दमदम हवाईअड्डा इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

Ad Block is Banned