मां फ्लाईओवर और एजेसी बोस रोड के बीच बने रैंप का उद्घाटन 6 को

मां फ्लाईओवर और एजेसी बोस रोड के बीच बने रैंप का उद्घाटन 6 को

Jyoti Dubey | Publish: Feb, 03 2019 05:33:13 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

मध्य कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में होने वाली ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए मां फ्ललाईओवर और एजेसी बोस रोड को जोडऩे का कार्य लगभग समाप्त हो चुका है। आगामी 6 फरवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथों इसका उद्घाटन होगा।

- मेयर व मंत्री फिरहाद ने लिया जायजा

कोलकाता. मध्य कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में होने वाली ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए मां फ्ललाईओवर और एजेसी बोस रोड को जोडऩे का कार्य लगभग समाप्त हो चुका है। आगामी 6 फरवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथों इसका उद्घाटन होगा। उद्घाटन से पूर्व कार्य में कहीं कोई त्रुटि न रह जाए, इसका जायजा लेने शनिवार को कोलकाता नगर निगम के मेयर व शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम कार्यस्थल पर पहुंचे थे। कार्यस्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने केएमडीए और सहयोगी संस्थाओं के कार्यों की प्रशंसा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां फ्लाईओवर से लेकर कांग्रेस एक्जीविशन रोड तक इस कार्य को सफलतापूर्वक बढ़ा पाना काफी मुश्किल था। एक ओर जहां 4 नम्बर ब्रिज पर लगभग 350 लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। वहीं सीईएससी की गैस लाइन भी प्रशासन के समक्ष रोड़ा बनी हुई थी। प्रशासन की ओर से इल दोनों परेशानियों का हल निकाला गया और कार्य पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि इस रैंप के निर्माण से पार्क सर्कस और रवींद्र सदन इलाके में होने वाली ट्रैफिक की समस्या से शहरवासियों को मुक्ति मिलेगी। इसी दौरान उन्होंने मां फ्लाईओवर को गरियाहाट से जोडऩे की योजना के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि राइट्स नामक निजी संस्था की सहायता से केएमडीए गरियाहाट और मां फ्लाईओवर के बीच भी रैंप के माध्यम से संयोगस्थल बनाने के लिए योजना तैयार कर रही है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही यह कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सुबह से शाम तक ऑफिस टाइम में पार्क सर्कस, रवींद्र सदन तथा उसके संलग्न इलाकों में ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए प्रशासन की ओर से मां फ्लाईओवर और एजेसी बोस रोड को जोडऩे के लिए 1074 मीटर लंबा रैंप तैयार किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को मुख्यमंत्री के हाथों रैंप का उद्घाटन होने के बाद शहरवासियों के लिए इसे गुरुवार से चालू कर दिया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned