scriptमंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की योजना नहीं- विजयवर्गीय | No Ordinance to built Ram Mandir at Ayodhya | Patrika News

मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की योजना नहीं- विजयवर्गीय

locationकोलकाताPublished: Dec 02, 2018 09:31:39 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि उनकी पार्टी फिलहाल अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर विचार नहीं कर रही है।

kolkata west bengal

मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की योजना नहीं- विजयवर्गीय

– सबका साथ सबका विकास में भाजपा की आस्था
कोलकाता.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि उनकी पार्टी फिलहाल अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर विचार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हम अदालत से एक बार फिर इस मसले पर फैसला सुनाने की अपील करेंगे। जब तक मामला अदालत में है, हमें किसी तरह की जल्दबाजी ना करते हुए अदालत को फैसले के लिए उचित समय देना चाहिए। भाजपा नेता ने दावा किया कि भाजपा ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर सकती है। किसी और में यह क्षमता नहीं है। मंदिर के मुद्दे ने भाजपा को फायदे से ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। कारण यह कि विपक्ष इस मु²े को हथियार बनाकर अल्पसंख्यकों को डराने और वोटों के ध्रुवीकरण के लिए कर रहा है। अगर लोगों की आकांक्षाएं बढ़ती रहीं, तो सरकार को इस पर (अध्यादेश लाने या न लाने पर) फैसला लेना पड़ सकता है। लेकिन फिलहाल इसकी संभावना नहीं दिख रही है। विश्व हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ और शिवसेना की ओर से अध्यादेश लाने की बढ़ती मांग पर भाजपा नेता विजयवर्गीय ने दोहराया कि उन्हें जल्द फैसले की अपील लेकर अदालत के पास जाना चाहिए। विजयवर्गीय ने विपक्ष के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि भाजपा चुनावों से पहले राम मंदिर मुद्दे का राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को भाजपा ने नहीं बल्कि संतों और दूसरे संगठनों ने उठाया है। पार्टी कभी राम मंदिर मुद्दे को लेकर चुनावों में नहीं उतरी। हमारा एजेंडा स्पष्ट है सबका साथ सबका विकास।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो