scriptविद्यासागर सेतु: बाइक पर टोल टैक्स नहीं | No toll tax for Bikes on Vidyasagar Setu in West Bengal | Patrika News

विद्यासागर सेतु: बाइक पर टोल टैक्स नहीं

locationकोलकाताPublished: Sep 13, 2018 11:09:30 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल सरकार के अधीन विद्यासागर सेतु (द्वितीय हुगली पुल) से गुजरने वाले मोटरबाइक चालकों को अब 1 अक्टूबर से टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

kolkata west bengal

विद्यासागर सेतु: बाइक पर टोल टैक्स नहीं

– मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की घोषणा 1 अक्टूबर से लागू
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल सरकार के अधीन विद्यासागर सेतु (द्वितीय हुगली पुल) से गुजरने वाले मोटरबाइक चालकों को अब 1 अक्टूबर से टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सचिवालय नवान्न से निकलते वक्त संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हर साल 3 करोड़ 11 लाख मोटरबाइक सेतु से गुजरती है। चालू वित्त वर्ष के दौरान अब तक 84 लाख बाइक सेतु से गुजर चुकी है। सरकार के अधीन उक्त सेतु पर मोटरबाइक चालक को 5 रुपए बतौर टोल टैक्स देकर गुजरना पड़ता है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद बाइक चालकों ने राहत की सांस ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी इस घोषणा से राज्य सरकार को सालाना 5 करोड़ रुपए का राजस्व नुकसान होगा। टोल के लिए बाइकों की लंबी कतार तथा बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह निर्णय किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यासागर सेतु पर मोटरबाइक की लंबी लाइन लगने की शिकायत नवान्न स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय (सीएमओ) तक पहुंची थी। इसे लेकर बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा हुर्ई। मंत्री परिषद ने उक्त प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की थी।
—————
बंगाल: विश्वकर्मा पूजा पर आधे दिन की छुट्टी
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल सरकार ने विश्वकर्मा पूजा पर कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सोमवार (17 सितम्बर) को राज्य सरकार के अधीन वाले सभी सरकारी कार्यालय, शहरी और ग्रामीण निकायों, नगर निगम, राज्य सरकार के उपक्रम और शैक्षणिक संस्थानों के अलावा अन्य संस्थान दोपहर 2 बजे बंद हो जाएंगे। स्टैम्प राजस्व और राज्य पेय जल निगम लिमिटेड के कलेक्टर आदेश के दायरे में नहीं आएंगे। छुट्टी की सूचना से राज्य सरकार के कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। राज्य सचिवालय नवान्न स्थित लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में विश्वकर्मा पूजा की तैयारी जोरशोर से चल रही है। विभाग के कर्मचारियों के अलावा इंजीनियरों की टीम पूजा का आयोजन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो