scriptKolkata: कोलकाता में दुर्गापूजा के दौरान नहीं होगी ट्रैफिक की समस्या : पुलिस आयुक्त | No traffic problem during Durga Puja in Kolkata: Police Commissioner | Patrika News
कोलकाता

Kolkata: कोलकाता में दुर्गापूजा के दौरान नहीं होगी ट्रैफिक की समस्या : पुलिस आयुक्त

-पूजा आयोजकों को दिया भरोसा
-भीड़ को नियंत्रण करने को पर्याप्त संख्या में तैनात रहेगी पुलिस

कोलकाताSep 05, 2019 / 10:58 pm

Rakesh Mishra

Kolkata: कोलकाता में  दुर्गापूजा के दौरान नहीं होगी ट्रैफिक की समस्या : पुलिस आयुक्त

Kolkata: कोलकाता में दुर्गापूजा के दौरान नहीं होगी ट्रैफिक की समस्या : पुलिस आयुक्त

कोलकाता(Kolkata)

महालया से पूर्व पूजा से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। पूजा के दौरान ट्रैफिक व पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। गुरुवार को रवीन्द्र सदन सभागार में आयोजित समन्यवय बैठक में पूजा समितियों को सम्बोधित करते हुए उक्त बातें पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस दुर्गोत्सव के सफल आयोजन के लिए सदैव तत्पर हैं। उन्होंने पुलिस व पूजा समितियों के परस्पर सहयोग की बात करते हुए पूजा समितियों को पंडाल का प्रवेश द्वार बड़ा बनाने को कहा है। ताकि मंडप में प्रवेश करते समय पूजा भ्रमणकारियों को कोई असुविधा न हो। इसके अलावा भीड़ को नियंत्रण करने के लिए वॉलेंटियरों की संख्या बढ़ाने को कहा है। सीपी ने कहा कि पुलिस की संख्या पर्याप्त मात्रा में रहेगी। इसके बावजुद पूजा समितियां ज्यादा से ज्यादा वालेंटियरों को सेवा के लिए तैनात करें। उन्होंने सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया है।
मिलेगा अवार्ड

हर वर्ष की भंाति इस साल भी कोलकाता पुलिस ने पूजा समितियों को अवार्ड देने की घोषणा की है। पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से पूजा पंडालों को नामांकित किया जाएगा। उन्हें कोलकाता पुलिस अवार्ड देगी।
समस्या का होगा समाधान

पूजा आयोजकों ने बैठक में कुछ अपनी समस्याओं को गिनाते हुए उसे जल्द समाधान करने का आग्रह किया। दक्षिण कोलकाता के सुरूची संघ और चेतना अग्नि क्लब ने माझेरहाट ब्रिज के टूटने से पूजा के दौरान ट्रैफिक समस्या उत्पन्न होने की बातें कहीं। वहीं कॉलेज स्क्वायर सार्वजनिन दुर्गोत्व के प्रतिनिधि ने दुर्गापूजा के पहले सडक़ों की मरम्मत करने का आग्रह किया।
अधिकारियों ने दिया आश्वासन

कार्यक्रम का संचालन कर रहे अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुप्रतिम सरकार ने पूजा आयोजकों को पूजा से पहले सभी तैयारियां पूरी कर लेने का आश्वासन दिया। सीईएसई के वरीय अधिकारी अभिजीत घोष ने पंडालों मे बिजली का कनेक्शन ठीक से करने का आश्वासन दिया। केएमसी के वरीय अधिकारी पीके दुआ ने निगम से जुड़े सभी कार्य समय से पूर्व कर लेने का आश्वासन दिया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी तरूण सिन्हा व पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी देवाशीष चक्रवर्ती ने नियामानुसार पूजा का आयोजन करने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो