scriptनोबेल विजेता अभिजीत की मां ने दिया पीयूष गोयल को जवाब | Nobel laureate Abhijeet's mother replies to Piyush Goyal | Patrika News

नोबेल विजेता अभिजीत की मां ने दिया पीयूष गोयल को जवाब

locationकोलकाताPublished: Oct 21, 2019 10:39:23 pm

कहा, टिप्पणी करना उनका उनका विशेषाधिकार है, लेकिन…

नोबेल विजेता अभिजीत की मां ने दिया पीयूष गोयल को जवाब

नोबेल विजेता अभिजीत की मां ने दिया पीयूष गोयल को जवाब

कोलकाता

नोबेल पुरस्कार विजेता (Novel Prize Winer) भारतीय मूल के अमरीकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijit Vinayak Banerjee) की मां (Mother) निर्मला बनर्जी ने सोमवार को कहा कि हर किसी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और उनके बेटे के आलोचकों को विरोधी मतों का सम्मान करना चाहिए। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि उनके बेटे के बारे में खराब बातें बोलकर विरोधी अपनी बात साबित नहीं कर पाएंगे।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा मेरे बेटे के खिलाफ दिए गए बयानों पर मैं टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं। यह उनका विशेषाधिकार है, लेकिन इस तरह की टिप्पणियों से वे अपनी बात साबित नहीं कर पाएंगे। आलोचना करने वालों को यह महसूस करना चाहिए कि दूसरे लोगों को भी यही अधिकार है।
कुछ दिन पहले केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने नोबेल पुरस्कार विजेता को वामपंथी विचारधारा का बताते हुए कहा था कि बनर्जी की न्यूनतम आय योजना के सुझाव को मतदाताओं ने खारिज कर दिया है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने उनकी योग्यता पर पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा था कि शायद दूसरी पत्त्नी विदेशी होने पर नोबेल आसानी से मिल जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो