script

सितम्बर के पहले हफ्ते हो सकता है ममता का उत्तर बंगाल दौरा

locationकोलकाताPublished: Aug 27, 2021 03:42:13 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

– उत्तर बंगाल (North Bengal) में बदलते राजनीतिक समीकरण और नए राज्य के गठन की तेज होती मांग के बीच वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दौरा हो सकता है। वे सितम्बर के पहले हफ्ते में वहां जा सकती हैं।

सितम्बर के पहले हफ्ते हो सकता है ममता का उत्तर बंगाल दौरा

सितम्बर के पहले हफ्ते हो सकता है ममता का उत्तर बंगाल दौरा

कोलकाता.
उत्तर बंगाल अलग राज्य बनाए जाने की मांग तेज होने के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार सितम्बर के पहले हफ्ते में उत्तर बंगाल के दौरे पर जा सकती हैं। हालांकि राज्य सचिवालय के अधिकारी उनके दौरे पर अभी कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार उनका उत्तर बंगाल दौरा 6 से 9 सितम्बर के बीच हो सकता है।
जहां वे जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिले के दौरा कर सकती हैं। उत्तर बंगाल स्थित राज्य सचिवालय की शाखा उत्तर कन्या में प्रशासनिक बैठक कर सकती हैं।
सूत्रों के मुताबिक अपने दौरे में वे उत्तर बंगाल के विकास की योजनाओं की समीक्षा करेंगी, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगी। अभी यह तय नहीं हुआ है कि उनकी बैठक में किस किस राजनीतिक दल को आमंत्रित किया जाएगा।
राजनीतिक विश£ेषज्ञों का मानना है कि अपने दौरे में ममता उत्तर बंगाल की राजनीतिक नब्ज पकडऩे की कोशिश करेंगी। इसके साथ ही समय समय पर भाजपा नेताओं की ओर से उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाए जाने की मांग के खिलाफ वहां जनमत बनाने का प्रयास करेंगी। मुख्यमंत्री गत बुधवार को कह चुकी हंै कि वे भाजपा के राज्य बंटवारे के प्रयास को सफल नहीं होने देंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो