scriptअब ईडी ने कोलकाता पुलिस के २ अधिकारियों को भेजा नोटिस | Now ED sent notice to two Kolkata Police officials | Patrika News

अब ईडी ने कोलकाता पुलिस के २ अधिकारियों को भेजा नोटिस

locationकोलकाताPublished: Feb 06, 2019 10:31:11 pm

– रोजवैली चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए किया तलब

Kolkata west bengal

अब ईडी ने कोलकाता पुलिस के २ अधिकारियों को भेजा नोटिस

कोलकाता

सारधा चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई अधिकारियों की पूछताछ की कोशिश को लेकर मच बवाल अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने रोजवैली घोटाले में कोलकाता पुलिस के दो आईपीएस अधिकारियों को नोटिस जारी कर तलब किया है। ईडी ने डीसी,एसटीएफ मुरलीधर शर्मा और डीसी, ईएसडी कल्याण मुखोपाध्याय को नोटिस भेजा है। सूत्रों के अनुसार कोलकाता के मैंगो लेन स्थित एक कार्यालय से रोजवैली की ओर से १५ करोड़ रुपए विदेश भेजे गए थे। उस मामले की जांच एसटीएफ ने की थी। एसटीएफ की टीम ने उक्त कार्यालय में छापेमारी की थी। ईडी उक्त मामले में मुरलीधर शर्मा से जानकारी चाहती है। मामले में ईडी रोजवैली प्रमुख गौतम कुण्डू की पत्नी शुभ्रा कुण्डू से पूछताछ कर चुकी है। उधर बालीगंज इलाके में रोजवैली के एक होटल से संबंधित मामले में कल्याण मुखोपाध्याय से जानकारी मांगी गई है। इस मामले में राज्य के मंत्री साधन पाण्डे की पुत्री श्रेया पान्डे से पूछताछ की जा चुकी है। श्रेया ने होटल के इंटिरियर डेकोरेशन का काम किया था। कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के अनुसार रोजवैली घोटाले से संबंधित सभी कागजात सीबीआई को सौंप दिए गए हैं। अब ईडी की ओर से मांग की गई है। समय से ईडी को भी सौंप दिया जाएगा।
इससे पहले रविवार शाम सीबीआई ने पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की कोशिश की थी। सीबीआई अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने न केवल पूछताछ से रोका, बल्कि हिरासत में भी ले लिया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई की इस कोशिश का विरोध करते हुए धरने पर बैठ गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो