scriptअब सीआरपीएफ की तैनाती पर भड़कीं ममता, गृह मंत्री को लिखा पत्र | now mamta annoyed on crpf assistance | Patrika News

अब सीआरपीएफ की तैनाती पर भड़कीं ममता, गृह मंत्री को लिखा पत्र

locationकोलकाताPublished: Dec 23, 2016 10:50:00 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

आयकर विभाग के अधिकारियों को सीआरपीएफ की सुरक्षा देने पर अब मुख्यमंत्री
ममता बनर्जी भड़क गई हैं

mamta banerjee

mamta banerjee

कोलकाता
टोल प्लाजा पर सेना के जवानों की तैनाती के बाद छापे की कार्रवाई में जुटे आयकर विभाग के अधिकारियों को सीआरपीएफ की सुरक्षा देने पर अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई हैं। उन्होंने शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कड़े शब्दों में पत्र लिखा। उन्होंने राज्य पुलिस को बताए बगैर केन्द्रीय बल की तैनाती पर सवाल उठाए और इसे असंवैधानिक करार दिया। पत्र में ममता ने लिखा है कि कानून व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है। राज्य सरकार और राज्य पुलिस को बिना बताए आयकर विभाग क्यों छापेमारी अभियान चला रहा है और इसमें सीआरपीएफ को क्यों तैनात किया जा रहा है। यह गैर कानूनी है। यह संघीय ढांचे पर आघात है। इस पर विराम लगाया जाए।

आयकर-पुलिस में आरोप-प्रत्यारोप

मुख्यमंत्री की आपत्ति जताने के बाद आयकर विभाग और कोलकाता पुलिस के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया। आयकर विभाग ने कोलकाता पुलिस को पत्र लिख कर पुलिस बल मुहैया कराने की मांग की, लेकिन कोलकाता पुलिस ने बल नहीं दिया, जबकि पुलिस ने दावा किया कि बल भेजा गया था, लेकिन आयकर विभाग ने उनकी मदद नहीं ली।

विपक्ष ने जायज ठहराया

राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि संविधान के अनुसार मुख्यमंत्री से बात किए बगैर आयकर विभाग छापे नहीं मार सकता और केन्द्रीय बल का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री को डर है कि छापेमारी के दौरान तृणमूल कांग्रेस के भी काले धन निकल सकते हैं। इस लिए मुख्यमंत्री विरोध कर रही हैं। माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने आयकर छापेमारी में सीआरपीएफ की तैनाती को जायज ठहराया।

आपत्ति के बाद नहीं दिखी सीआरपीएफ

सीएम की आपत्ति के बाद छापेमारी के दौरान केन्द्रीय बल को नहीं देखा गया। सूत्रों ने बताया कि राजनाथ सिंह को पत्र भेजने के कुछ घंटे बाद केन्द्र ने आयकर विभाग के छापेमारी अभियान के दौरान सीआरपीएफ की तैनाती पर रोक लगा दी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो