scriptअब हावड़ा के स्कूल में छात्रा का यौन उत्पीडऩ | Now sexual harassment of a student in Howrah School | Patrika News

अब हावड़ा के स्कूल में छात्रा का यौन उत्पीडऩ

locationकोलकाताPublished: Feb 22, 2018 04:17:04 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

हावड़ा के बेलूर प्राइमरी गल्र्स स्कूल की दूसरी कक्षा की छात्रा के यौन उत्पीडऩ का मामला बुधवार को प्रकाश में आया

kolkata west bengal
आरोपी दरबान गिरफ्तार, अभिभावकों ने जीटी रोड पर लगाया जाम

हावड़ा
कोलकाता के ४ स्कूलों के बाद हावड़ा के बेलूर प्राइमरी गल्र्स स्कूल की दूसरी कक्षा की छात्रा के यौन उत्पीडऩ का मामला बुधवार को प्रकाश में आया। इससे नाराज अभिभावकों ने स्कूल के समक्ष जमकर हंगामा किया। व्यस्त जीटी रोड पर जाम लगाया। लोग आरोपी दरबान प्रशांत दास उर्फ बापी दास (52) और प्रधान शिक्षिका को तुरंत स्कूल से हटाने की मांग कर रहे थे। लोगों के आंदोलन से जीटी रोड पर यातायात व्यवस्था ठप हो गई। वाहनों की कतारे सलकिया तक लग गई। बेलूर थाना की पुलिस, एसीपी नार्थ राहुल दे तथा रैफ व कम्बैट फोर्स की मदद से लोगों को काबू में किया गया। एसीपी राहुल दे ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ जल्द चार्जशीट पेश की जाएगी।
आरोपी को पुलिस से छीनने की कोशिश

आरोपी दरबान (केयरटेकर) को लोगों ने पुलिस के कब्जे से छीनने की कोशिश की। उस पर हमले का प्रयास किया। अभिभावकों का कहना था कि वे खुद आरोपी को सजा देना चाहते हैं। पुलिस किसी तरह से भीड़ से निकालकर आरोपी को ले गई।
क्या है मामला
पीडि़त छात्रा ने मंगलवार को स्कूल जाने से इनकार कर दिया। पूछने पर उसने बताया कि स्कूल का दरबान सुशांत दास उससे अश्लील हरकत करता है और किसी को बताने पर स्कूल के बाथरुम में बंद कर देने की धमकी देता है। यह सूचना मिलते ही सभी अभिभावक नाराज हो गए। वे बुधवार को प्रधान शिक्षिका के कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। अभिभावकों का कहना था कि आरोपी लम्बे समय से छात्राओं से अश्लील हरकत कर रहा था।
इनका कहना है
शिकायत मिली है। प्रबंधन कमेटी की बैठक होगी। बैठक में कार्रवाई के बारे में फैसला किया जाएगा। पुलिस अपना काम कर रही है।

जयश्री मुखोपाध्याय, प्रधान शिक्षिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो