scriptNow the flame of protest against Agneepath reached here too | अब यहां भी पहुंची अग्निपथ के विरोध की आंच | Patrika News

अब यहां भी पहुंची अग्निपथ के विरोध की आंच

रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध की आंच पश्चिम बंगाल भी पहुंच गई है। छात्रों के एक समूह ने शुक्रवार को रेल पटरियों पर प्रदर्शन किया। इस कारण उत्तर 24 परगना जिले में सियालदह-बनगांव मार्ग पर ट्रेन सेवाएं सुबह कुछ समय के लिए बाधित रहीं।

कोलकाता

Published: June 18, 2022 12:11:32 am

रेल पटरियां बाधित कीं, सेवा प्रभावित
कई जिलों में विरोध प्रदर्शन
कोलकाता. रक्षा सेवाओं में भर्ती संबंधी केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध की आंच पश्चिम बंगाल भी पहुंच गई है। छात्रों के एक समूह ने शुक्रवार को रेल पटरियों पर प्रदर्शन किया। इस कारण उत्तर 24 परगना जिले में सियालदह-बनगांव मार्ग पर ट्रेन सेवाएं सुबह कुछ समय के लिए बाधित रहीं। युवाओं ने हावड़ा ब्रिज, उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा, सिलीगुड़ी और पुरुलिया जिले में प्रदर्शन किया और योजना को वापस लेने की मांग की। पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग 50-60 छात्रों ने ठाकुरनगर स्टेशन पर सुबह सात बजकर 50 मिनट से पूर्वाह्न सवा नौ बजे तक पटरियों को बाधित रखा। उन्होंने बताया कि बाद में ट्रेन सेवाएं सामान्य हो गईं। जियाघाट पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने थाने में एक घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन किया। भाजपा नेता एवं केंद्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर के आवास की ओर मार्च करने का भी प्रयास किया। पुलिस ने हावड़ा ब्रिज पर प्रदर्शन कर रहे कुछ युवाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस लाठियां भांजती नजर आई। प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा कि वे कोलकाता में सेना कार्यालय जाना चाहते हैं। प्रदर्शन के चलते सुबह हावड़ा ब्रिज पर यातायात कुछ देर के लिए बाधित रही।
--
जिला प्रशासन को सतर्क किया
दूसरी ओर राज्य सरकार ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन को सतर्क कर दिया है ताकि आंदोलन के कारण राज्य में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा नहीं हो। सूत्रों ने बताया कि राज्य सचिवालय से पूरी स्थिति पर पैनी नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि आंदोलनकारियों के विरोध-प्रदर्शन और जुलूस से यातायात और कानून-व्यवस्था में कोई व्यवधान पैदा नहीं हो।
--
हावड़ा-कोलकाता से ट्रेनें रद्द
कोलकाता और हावड़ा में रेल सेवा प्रभावित हुईं। हावड़ा और कोलकाता से 5 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। जिसमें
हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली दुरंतो, हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मू तवई एक्सप्रेस, जशीदी-किउल पैसेंजर ट्रेन मुख्य हैं। दक्षिण-पूर्व रेलवे के अनुसार आंदोलन के कारण 18183 टाटानगर-दानापुर एक्सप्रेस समेत 18046 हैदराबाद-शालीमार ईस्ट कोस्ट रद्द रही। जबकि 13504 हटिया-बर्धमान मेमू एक्सप्रेस को कोटशिला में, 18019 झारग्राम-धनबाद मेमू एक्सप्रेस टाटानगर में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। आंदोलन के दौरान 10 अप और 11 डाउन ट्रेनों पर भी असर पड़ा।
अब यहां भी पहुंची अग्निपथ के विरोध की आंच
अब यहां भी पहुंची अग्निपथ के विरोध की आंच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.