scriptVHP in action mod in Bengal: अब वीएचपी घर-घर जा कर बंगाल में बढ़ाएगी शक्ति | Now VHP will go door to door to increase strength in Bengal | Patrika News

VHP in action mod in Bengal: अब वीएचपी घर-घर जा कर बंगाल में बढ़ाएगी शक्ति

locationकोलकाताPublished: Sep 06, 2019 10:07:59 pm

Submitted by:

Manoj Singh

एक महीने में डेण लाख सदस्य बनाने का रखा लक्ष्यएनआरसी लागू कर बांग्लादेशी घुसपैठियों को भगाएं -सिंघा

VHP in action mod in Bengal: अब वीएचपी घर-घर जा कर बंगाल में बढ़ाएगी शक्ति

VHP in action mod in Bengal: अब वीएचपी घर-घर जा कर बंगाल में बढ़ाएगी शक्ति

कहा, बांग्लादेशी मुस्लिम क्षेत्र बन गए है राज्य के 60 विधानसभा सीट
कोलतकाता
भाजपा के सदस्यता अभियान अभी समाप्त भी नहीं हुआ कि संघ परिवार के विश्व हिंदू परिषद ने पश्चिम बंगाल में अपना सदस्यता अभियान चलाने की घोषणा कर दिया। साथ ही शुक्रवार को ममता बनर्जी की सरकार की ओर से राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) विरोधी प्रस्ताव पास करने के उलट इसने बंगाल में एनआरसी लागू कर बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की मांग भी की।
बंगाल में अपनी जन समर्थन बढ़ाने के लिए के लिए विश्व हिंदू परिषद ने अगले महीने से राज्यव्यापी सदस्यता अभियान शुरु करेगा। विहिप के राष्ट्रीय सचिव सचिंद्रनाथ सिंघा ने शुक्रवार को बताया कि बंगाल में हम अपनी सदस्य संख्या बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान 17 नवंबर से शुरू करेंगे, जो एक दिसंबर को समाप्त होगा। इस दौरान विहिप के कार्यकर्ता घर-घर जा कर लोगों को अपना संदस्य बनने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस अभियान का लक्ष्य अपने सदस्यों की संख्या बढ़ा कर दो लाख करना है। वर्ष 2017 के सदस्यता अभियान के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में लगभग 55,000 हमारे सदस्य हैं। बंगाल के लोग विहिप और इसकी गतिविधियों में रुचि दिखा रहे हैं। हम अपने लक्ष्य प्राप्त करने के प्रति आशान्वित हैं।
उल्लेखनीय है कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित भगवा खेमे ने पिछले कुछ वर्षों में पश्चिम बंगाल में गहरी पकड़ बना ली है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की, जो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 22 से केवल चार कम है। अपने हालिया सदस्यता अभियान के दौरान, भाजपा ने राज्य में 78 लाख सदस्यता को चौंका दिया है।
इस दौरान सचिंद्रनाथ सिंघा ने राज्य की ममता बनर्जी की सरकार के विपरित बंगाल में एनआरसी लागू कर बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर करने और बांग्लादेश से आए हिन्दू और अन्य शरणार्थियों के हित को राष्ट्रीय नागरिक संशोधन बिल पास कराने की मांग की।
सचिंद्रनाथ सिंघा ने कहा कि बांग्लादेश की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिलों में जनसांख्यिकी यानि डेमोग्राफी तेजी से बदल गई है। पिछले 10 सालों में बांग्लादेशी मुसलमानों ने घुसपैठ कर राज्य के सीमावर्ती इलाकों की जनसांख्यिकी पूरी तरह से बदल कर रख दी है।
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की सीमा से सटे बंगाल की 60 विधानसभा सीटों की जनसांख्यिकी पूरी तरह से बदल गई है। इन क्षेत्रों में मुस्लिम बहुमत में है और राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए तृणमूल कांग्रेस इन विधानसभा सीटे जीतने के लिए ेएनआरसी का विरोध कर रही है।
इन इलाकों में रह रहे बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को देश से भगा कर क्षेत्र की जनसाख्यिकी में सुधार करने और बांग्लादेश और अन्य पड़ोसी देशों से आए हिन्दू शरणार्थियों को नागरिकता देने बसाने और उन्हें भारतीय नागरिकता देने के लिए एनआरसी लागू किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो