एनआरएस अस्पताल का हो रहा है सौन्दर्यीकरण

एनआरएस अस्पताल का हो रहा है सौन्दर्यीकरण

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 03 2018 10:00:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- गांव का परिवेश हो रहा है तैयार

- आठ माह में हो जाएगा पूरा होगा काम

 

कोलकाता . नीलरतन सरकार मेडिकल कालेज (एनआरएस मेडिकल कालेज) के सौ वर्ष पूरे होने पर अस्पताल का का सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है। शहरी विकास व स्वास्थ्य विभाग कोलकाता के पांच मेडिकल कालेजों का सौन्दर्यीकरण कर रहा है। सबसे पहले एनआरएस मेडिकल कॉलेज का काम शुरू हो रहा है। सूत्रों के अनुसार अस्पताल परिसर में तालाब और उसके आसपास पर सजावटी पौधे और घास बिछाई जा रही है। गांव का परिवेश तैयार किया जाएगा साथ ही वहां पर लोगों के बैठने का भी इंतजाम किया जाएगा। तालाब में नौका विहार का भी इंतजाम किया जाएगा। प्रकाश व्यवस्था सुधारी जाएगी। सौन्दर्यीकरण का कार्य आठ महीने में पूरा कर लिया जाएगा। शहरी विकास विभाग के अधिकारी मूचिसा, बागनान तथा कांथी से लाए गए पौधों को पखवाड़े भर तक अलग अलग जगहों पर रोपित करेंगे।

एनआरएस मेडकिल अस्पताल के अधीक्षक सौरभ चट्टोपाध्याय ने बताया कि अस्पताल के पूरी तरह से सज उठने से परिवेश में बदलाव आएगा। मरीज और उनके परिवार के लिए एक राहत देने वाली जगह होगी जहां वे थोड़ा समय गुजार कर अपना मन हल्का कर सकेंगे। इसके मेंटेनस का दायित्व शहरी विकास विभाग के पास ही रहेगा।

 

kolkata west bengal

मोमो खेल से गई याद, अपने ही घर में तोडफ़ोड़

- युवक को किया अस्पताल में भर्ती
- बहरमपुर के बरंचा का मामला

बहरमपुर . प्रशासन और पुलिस के सतर्क करने के बाद भी लोग जानलेवा मोमो खेल की गिरफ्त में आ रहे हंै। बहरमपुर में एक युवक ने इसी खेल की गिरफ्त में आकर अपनी स्मृति शक्ति खो दी है और पागलों की तरह हरकतें करते हुए घर का सामान तोडफ़ोड़ कर रहा है। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। घरवालों ने बहरमपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। युवक का नाम शरीफ शेख है। सूत्रों के अनुसार बरंचा थाना इलाके के पांचथूपी गांव निवासी शरीफ एक महीने पहले ही अरब से आया है। घर में रहते हुए कई बार मोमो गेम संचालकों ने उसे गेम खेलने के लिए उकसाया। शरीफ के काका ने बताया कि हमें पता नहीं चला कि वह कब मोमो खेल की गिरफ्त में आ गया। रविवार की रात को अचानक उसकी याददाश्त चली गई और वह घर में चिल्लाने लगा और घर के सामान तोडऩे लगा। उसे बरंचा ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घरवालों ने थाने में इस बारे में शिकायत दर्ज की है। इस घटना को देखते हुए इलाके में दहशत का आलम है।

Ad Block is Banned