scriptसेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, कश्मीरी युवक को कुछ लोगों ने पीटा | Offensive post against army, few people beat Kashmiri youth | Patrika News

सेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, कश्मीरी युवक को कुछ लोगों ने पीटा

locationकोलकाताPublished: Feb 20, 2019 08:12:03 pm

– मारपीट का वीडियो हुआ वायरल- कश्मीरी युवक ने पोस्ट में लिखा था ‘आई हेट इंडियन आर्मी’-लोगों ने पीटकर उससे ‘वंदेमातरम’ और ‘भारत माता की जय के नारे’ लगवाए
– नदिया जिले के ताहेरपुर इलाके की घटना

kolkata west bengal

सेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट, कश्मीरी युवक को कुछ लोगों ने पीटा

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर एक कश्मीरी युवक को पीटने की घटना सामने आई है। कश्मीरी युवक ने फेसबुक पर भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखा था ‘आई हेट इंडियन आर्मी।’ सोशल साइट पर इस पोस्ट के वायरल होते ही मंगलवार रात स्थानीय लोग उग्र हो उठे। भडक़े लोगों ने युवक के आवास पर हमला कर दिया। युवक को लोगों ने पकडक़र खूब मारा-पीटा। फिर उससे ‘वंदेमातरम’ और ‘भारत माता की जय के नारे’ लगवाए। घटना नदिया जिले के ताहेरपुर इलाके की है। कश्मीरी युवक के साथ मारपीट का वीडियो भी सोशल नेटवर्र्किंग साइट पर वायरल हुआ। वीडियो में सुना जा सकता है कि लोग उससे वंदेमातरम और भारत माता की जय बोलने के लिए कह रहे हैं और वह युवक बोल भी रहा है।
बुरी तरह से घायल युवक का नाम जावेद अहमद खान (27) है। वह सर्दी के मौसम में शॉल, कंबल आदि बेचने के लिए कश्मीर से बंगाल आया था। अपने दो साथियों के साथ ताहेरपुर इलाके में किराये के घर में रहता था।
जिला पुलिस मामले पर चुप्पी साधे हुई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया था। हालांकि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि वीडियो के बारे में जांच की जा रही है। पीडि़त युवक से भी संपर्क करने की कोशिश की गई है। उसके साथ मारपीट करने वालों की शिनाख्त की जा रही है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इससे पहले कोलकाता में रहने वाले एक कश्मीर निवासी डॉक्टर को शहर छोडऩे की धमकी दिए जाने की घटना सामने आई थी। डॉक्टर ने इस संबंध में मुख्यमंत्री और पुलिस के पास लिखित शिकायत की थी। डॉक्टर को पुलिस 24 घंटे सुरक्षा मुहैया करा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो