script18 करोड़ के सांप के जहर के साथ एक गिरफ्तार | One arrested with poison of snake | Patrika News

18 करोड़ के सांप के जहर के साथ एक गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Aug 14, 2017 10:19:00 pm

 बीएसएफ साउथ फ्रंटियर की टीम ने दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर पतिराम इलाके से 18 करोड़ रुपए के सांप के जहर के साथ एक

 snake poison

snake poison

 कोलकाता. बीएसएफ साउथ फ्रंटियर की टीम ने दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर पतिराम इलाके से १८ करोड़ रुपए के सांप के जहर के साथ एक जने को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर का नाम बलराम साहा (५०) है। वह बालूरघाट के कदमतल्ली ग्राम का रहने वाला है। उससे पूछताछ की जा रही है। बलराम के साथ उसका एक दोस्त भी था। वह भाग निकलने में कामयाब रहा। उसकी तलाश की जा रही है।


बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि विश्रनीय सूत्रों से उन्हें पतिराम इलेक में सांप के जहर के तस्करों के होने की खबर मिली। बीएसएफ साउथ फ्रंटियर के बटालियन-१९९ के जवानों ने जिला पुलिस की टीम को लेकर तलाशी अभियान शुरू किया। शाम लगभग ६:१५ बजे उन्हें दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में घुमते हुए दिखे। जवानों ने खदेड़ा तो एक भाग निकला और एक पकड़ में आ गया। उसके पास से सांप के जहर से भरे तीन जार मिले।


एक सांप का जहर लिक्विड फॉर्म में एक क्रिस्टल फॉर्म में तथा एक में पाउडर फार्म में भरा हुआ ता। तीनों पर मेड इन फ्रांस का स्टीकर लगा हुआ है। उसके पास से एक सीडी और एक कैटलॉग भी मिला है। बीएसएफ ने जब्त जहर और पकड़े गए तस्कर को जिला पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सांप के काटने से जूट श्रमिक की मौत
हुगली. नाइट ड्यूटी के दौरान शौचालय में सांप के काटने से एक जूट श्रमिक की मौत हो गई। इस घटना से नाराज होकर अन्य कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। श्रमिकों ने मुआवजा देने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन के कारण जूट मिल में उत्पादन का काम ठप पड़ गया है। कर्मी की पहचान महेश यादव के रूप में हुई है। वह चांपदानी डलहौसी जूट मिल में काम करते था। शनिवार को उसकी नाइट ड्यूटी थी।

काम के दौरान मिल के संलग्न शौचालय में जाने पर एक विषैले सांप ने उसे काट दिया। इससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। जिससे उसके सिर पर गहरी चोट आ गई। उसको जमीन पर पड़ा देखकर अन्य कर्मियों ने चंदननगर महकमा अस्पताल पहुंचाया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसको कल्याणी अस्पताल ले जाया गया, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर अन्य कर्मियों ने काम रोककर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इससे काम भी ठप हो गया। श्रमिकों ने उसके परिजन को मुआवजा देने की मांग की है। मिल के आसपास के क्षेत्रों में जंगल है। उससे विषैले सांप निकलते है। मिल प्रबंधन को सूचित करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो