scriptपश्चिम बंगाल में कोरोना के 362 केस मिले, एक की हुई मौत | one died of corona in west bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 362 केस मिले, एक की हुई मौत

locationकोलकाताPublished: Jun 20, 2022 07:04:59 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

कोलकाता समेत पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी होने के साथ ही अब निजी अस्पतालों ने फिर से कोविड प्रोटोकॉल लागू करने का ऐलान किया है। इस बीच गत 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 362 केस मिले जबकि एक मौत हुई।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 362 केस मिले, एक की हुई मौत

कोरोना की फाइल फोटो

कोलकाता समेत पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी होने के साथ ही अब निजी अस्पतालों ने फिर से कोविड प्रोटोकॉल लागू करने का ऐलान किया है। इस बीच गत 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 362 केस मिले जबकि एक मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग की रविवार की बुलेटिन में यह जानकारी दी। इसके अनुसार कुल संक्रमितों की तादाद अब 2021917 जा पहुंची। कोलकाता के कई निजी अस्पतालों ने कोविड इकाइयों की पहचान की है और अपने पुराने कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने की कवायद तेज कर दी है। जिसमें अस्पताल कैंपस में अनिवार्य मास्किंग शामिल है। इसे जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। दो निजी अस्पतालों में कोविड रोगियों की देखभाल के लिए एक अलग स्वास्थ्य टीम का गठन किया गया। तीन निजी अस्पतालों में एक दर्जन मरीज भर्ती हैं और विशेषज्ञों को डर है कि यह संख्या बढ़ सकती है।
कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य

अपनी तीन इकाइयों में आठ रोगियों को भर्ती करने के साथ आमरी अस्पताल ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए एन95 मास्क अनिवार्य कर दिया है। आमरी के सीईओ रूपक बरुआ ने यह जानकारी दी। अस्पताल की कोविड समिति ने अपनी तीन इकाइयों में कोविड रोगियों के लिए एक स्वास्थ्य टीम का गठन किया है जिसमें 10 डॉक्टर और 35 नर्स हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर अलग यूनिट स्थापित की जा सकती है।
स्थिति पर कड़ी नजर

बरुआ ने कहा स्वास्थ्य टीम स्थिति पर कड़ी नजर रखे हैं। हमारे पास पहले से कोविड रोगियों के लिए समर्पित डॉक्टर और नर्स हैं। जरूरत पड़ी, तो हम बहुत ही कम समय में एक वार्ड को बदलने के लिए तैयार हैं। उधर, वुडलैंड्स अस्पताल ने अस्पताल के एक अलग हिस्से में छह बेड वाला कोविड वार्ड स्थापित किया है जिसमें एक मरीज को शनिवार को छुट्टी दी गई।
डॉक्टरों व नर्सों की टीम नियुक्त

सीईओ रूपाली बसु ने कहा वार्ड में भर्ती मरीजों की निगरानी के लिए डॉक्टरों और नर्सों की समर्पित टीम नियुक्त की गई है। पीयरलेस अस्पताल ने चार आइसोलेशन बेड के अलावा एक आईटीयू बेड रिजर्व किया है। सीईओ सुदीप्त मित्रा ने कहा कि इस उद्देश्य के लिए सात नर्सों की टीम को बहाल किया है। यदि रोगियों की संख्या 15 पार करती है तो 40 बेड इकाई को एक कोविड में बदल देंगे। अस्पताल के अंदर सभी के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो