scriptखेत में लगे बिजली की तार छू जाने से एक बल और सात सियार की हुई मौत | One force and seven wolf died due to lightning touching the field | Patrika News

खेत में लगे बिजली की तार छू जाने से एक बल और सात सियार की हुई मौत

locationकोलकाताPublished: Mar 01, 2021 06:12:22 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– गेंहू खाने के लालच में घुस रहे थे खेतों में

खेत में लगे बिजली की तार छू जाने से एक बल और सात सियार की हुई मौत

खेत में लगे बिजली की तार छू जाने से एक बल और सात सियार की हुई मौत



कालियागंज
कलियागंज गेहूं के खेत के आसपास बिजली की तार छू जाने से एक बैल और सात लोमड़ियों की मौत हो गई। घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज थाने की धनकैल ग्राम पंचायत के दुर्गापुर झारपाड़ा गांव में हुई। घटना की खबर मिलते ही कलियागंज थाने की पुलिस में पशु प्रेमी संगठन उत्तर दिनाजपुर पीपुल्स फॉर एनिमल्स के सदस्यों की ओर से कलियागंज पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी। कलियागंज पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
स्थानीय सूत्रों के अनुसार, कलियागंज थाने के धनकेल ग्राम पंचायत के दुर्गापुर झारपाड़ा गांव के निवासी सुमन रॉय और भद्र रॉय ने अपनी गेहूं की फसलों को मवेशियों से बचाने के लिए अपनी जमीन को बिजली के तारों से घेर रखा था। रात एक सांड सहित सात लोमड़ियों को गेहूं के खेत में घुसते समय बिजली का करंट लग गया। गुरुवार की सुबह खेत के मालिक सुमन रॉय और भद्र रॉय ने मृत जानवरों को और लोगों से चोरी छुपे उसे दफनाने की कोशिश की। घटना का जानकारी होते ही ग्रामीणों ने कालीगंज पुलिस और पशु प्रेमियों के संगठन को सूचित किया। कालीगंज थाने की पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की है। कलियागंज पुलिस थाने के आईसी ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दूसरे की तलाश की जा रही है। कालीगंज पशु अस्पताल में मृत पशु की शव परीक्षण किया गया। पशु प्रेमियों के संगठन के सचिव गौतम तांतिया ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना थी। उन्होंने इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों के लिए अनुकरणीय सजा की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो