तितली तूफान से बंगाल में 1 की मौत

झाड़ग्राम, खडग़पुर में बारिश: मकान ढहे, पेड़ उखड़े, कई घायल

शनिवार तक प्रदेश में बारिश की संभावना

By: Manoj Singh

Published: 12 Oct 2018, 11:16 PM IST

चक्रवाती तूफान तितली ने पश्चिम बंगाल के झाडग़्राम और खडग़पुर में शुक्रवार को असर दिखाया। तेज हवा और बारिश के दौरान खडग़पुर में मिट्टी की दीवार ढह जाने से एक जने की मौत हो गई तथा 10 जने घायल हो गए। मौसम विभाग ने कोलकाता, हावड़ा सहित अन्य जिलों में शनिवार तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने शनिवार तक मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। दीघा और इसके आस-पास के समुद्री इलाके में पर्यटकों को नहीं जाने की चेतावनी दी है।
कोलकाता

आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बाद चक्रवाती तूफान तितली ने पश्चिम बंगाल के झाडग़्राम और खडग़पुर में शुक्रवार को असर दिखाया। तेज हवा और बारिश के दौरान खडग़पुर में मिट्टी की दीवार ढह जाने से एक जने की मौत हो गई तथा 10 जने घायल हो गए। मौसम विभाग ने कोलकाता, हावड़ा सहित अन्य जिलों में शनिवार तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने शनिवार तक मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। दीघा और इसके आस-पास के समुद्री इलाके में पर्यटकों को नहीं जाने की चेतावनी दी है।राज्य के पूर्व और पश्चिम मिदनापुर तथा झाडग़्राम जिले में तेज बारिश हुई। भारी बारिश के साथ 45 से 55 किली मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। इस कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कच्चे मकान ढह गए, कई पेड़ उखड़ गए। हल्दिया में समुद्र में तेज उफान आया और समुद्र का पानी बांध को पार कर गया। हालांकि राज्य में तूफान तितली के कमजोर पडऩे से कोलकाता, हावड़ा सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में कहीं रिमझिम तो कहीं तेज बारिश हुई।

अलीपुर मौसम विभाग ने 24 घंटे तक राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग के निदेशक जीके दास ने बताया कि शुक्रवार को कोलकाता और हावड़ा में रिमझिम बारिश हुई, लेकिन दोनों मिदनापुर और झाडग़्राम में भारी बारिश हुई। शनिवार तक कोलकाता और हावड़ा सहित बंगाल के गंगेय क्षेत्र, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, झाडग़्राम, पूर्व बर्दवान, हावड़ा और हुगली जिला में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा बांकुड़ा, पुरुलिया, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, मालदह, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिले में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned