ऑनलाइन विपणन कम्पनी करेगी बंगाल में 1000 करोड़ का निवेश

ऑनलाइन विपणन कम्पनी करेगी बंगाल में 1000 करोड़ का निवेश

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Oct, 10 2018 09:04:17 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

देश की चर्चित ऑनलाइन विपणन कम्पनी ने पश्चिम बंगाल में 1000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। नदिया जिले के हरिणघाटा में लॉजिस्टिक हब का निर्माण करने की योजना है।

 

-18,000 लोगों को रोजगार का अवसर
- नवान्न में बैठक के बाद बोले वित्त मंत्री अमित मित्रा

कोलकाता.

देश की चर्चित ऑनलाइन विपणन कम्पनी ने पश्चिम बंगाल में 1000 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। नदिया जिले के हरिणघाटा में लॉजिस्टिक हब का निर्माण करने की योजना है। जिसमें करीब 18,000 से अधिक लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा। राज्य सरकार जमीन मुहैया कराने के साथ-साथ उक्त योजना को हरी झंडी दे दी है। विपणन कम्पनी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मित्रा की बुधवार को बैठक हुई। बैठक के बाद राज्य के वित्त तथा उद्योग व वाणिज्य मंत्री डॉ. अमित मित्रा ने सचिवालय नवान्न में इसकी घोषणा की। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी। मित्रा ने बताया कि प्रस्तावित लॉजिस्टिक हब के लिए राज्य सरकार ने उक्त संस्था को 100 एकड़ जमीन मुहैया कराई है। हरिणघाटा के इंडस्ट्रीयल पार्क में ऑनलाइन विपणन कम्पनी को जमीन दी जाएगी। छह महीने के भीतर इसका निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। डॉ. मित्रा ने बताया कि लॉजिस्टिक हब का प्रस्ताव पिछले साल ही आया था। उक्त कम्पनी ने पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों में इसके लिए जमीन देखी थी, पर हरिणघाटा की जमीन इन्हें पसंद आया। कम्पनी के शीर्ष अधिकारियों के हवाले से डॉ. मित्रा ने बताया कि एयरपोर्ट, राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा बांग्लादेश, भूटान और नेपाल जैसे पड़ोसी देश इसके करीब हैं। यह देख कर ही विपणन कम्पनी ने राज्य में निवेश करने पर सहमति जताई। कम्पनी ने करीब डेढ़ साल के भीतर लॉजिस्टिक हब का निर्माण कार्य पूरा करने की उम्मीद जताई है।

मित्सुबिसी को विस्तार योजना के लिए 98.573 एकड़ जमीन-

राज्य के वित्त व उद्योग वाणिज्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार मित्सुबिसी नामक संस्था को विस्तार योजना के लिए 98.573 एकड़ जमीन देने जा रही है। चटर्जी समूह 4500 करोड़ रुपए निवेश कर एसिड तैयार करने का कारखाना लगाएगा। दिसम्बर तक निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है। मित्सुबिसी कम्पनी ने हल्दिया डेवलपमेन्ट अथॉरिटी के समक्ष विस्तारीकरण प्रस्ताव जमा दिया था। जिसे राज्य मंत्रिमंडल ने पारित कर दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned