scriptOnly agency rule is going on in the country: Mamata | देश में सिर्फ एजेंसी राज चल रहा: ममता | Patrika News

देश में सिर्फ एजेंसी राज चल रहा: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केन्द्र सरकार पर पश्चिम बंगाल सहित देश में एजेंसी राज कायम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि अधिक नौकरियां पैदा हों। उसका रोजगार सृजन से कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ एजेंसी राज चल रहा। कोई विकास नहीं हो रहा है।

कोलकाता

Published: September 12, 2022 11:56:53 pm

रोजगार सृजन और देने में डाली जा रही बाधा
सीएम का केन्द्र पर फिर निशाना
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केन्द्र सरकार पर पश्चिम बंगाल सहित देश में एजेंसी राज कायम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि अधिक नौकरियां पैदा हों। उसका रोजगार सृजन से कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ एजेंसी राज चल रहा। कोई विकास नहीं हो रहा है। ममता नेताजी इंडोर स्टेडियम में राज्य सरकार की कौशल विकास योजना उत्कर्ष बांग्ला के कार्यक्रम में बोल रही थीं। उनका यह बयान उस समय आया, जब ईडी ने दो दिन पहले मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी से जुड़े कोलकाता के एक व्यवसायी के घर से 17.32 करोड़ रुपए जब्त किए। राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि केन्द्रीय जांच एजेंसियों के जरिए बंगाल की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने की कोशिश की जा रही है। केन्द्र नहीं चाहता कि कोई बंगाल में निवेश करे।
--
सरकारी प्रतिष्ठानों को बेच रहा केन्द्र
ममता ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। ऐसे में केन्द्र सरकार रेलवे, सेल और कोल इंडिया जैसे लाभकारी संस्थानों को बेच रही है। नए रोजगार कैसे सृजित होंगे। इस एजेंसी राज के बीच, हम राज्य में उद्योगों को विकसित करने और रोजगार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे गर्व है कि यहां प्रशिक्षित होने के बाद राज्य के युवाओं को बाहर से नौकरी के ऑफर मिल रहे हैं।
--
नहीं छोडं़े बंगाल, मिलेगी नौकरी
ममता ने युवाओं से राज्य छोड़कर नहीं जाने का आग्रह किया। राज्य में ही अच्छी नौकरी मिलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि बंगाल में बड़े निवेश होने वाले हैं। नौकरियां आपके घर चलकर आएंगी। सीएम ने 11 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया, जिन्हें विभिन्न कंपनियों ने नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि कन्याश्री के बाद विश्व में बंगाल को सांस्कृतिक पर्यटन केंद्र के रूप में प्रथम स्थान मिला है। अवसर मिला तो मैं पुरस्कार लेने के लिए बर्लिन जाऊंगी। यह पुरस्कार संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन की सहयोगी संस्था पैसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन ने दिया है। यह पुरस्कार अगले साल मार्च में जर्मनी के बर्लिन में प्रदान किया जाएगा।
--
नकारात्मक छवि बनाने की कोशिश
मुख्यमंत्री ममता ने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक पार्टियां हमेशा बंगाल की नकारात्मक छवि बनाने की कोशिश में लगी रहती हैं। साथ ही मीडिया का एक खास समूह भी इसमें उनका सहयोग करता है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद राज्य आगे बढ़ रहा है।
देश में सिर्फ एजेंसी राज चल रहा: ममता
देश में सिर्फ एजेंसी राज चल रहा: ममता

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Weather Update: जमकर बरस रहा है लौटता हुआ मानसून, दिल्ली-यूपी में आज येलो अलर्ट, पूर्वांचल में बाढ़ की आशंकाUNGA में पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब: संवाद और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकतेUNGA में पाकिस्तान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, शांति बहाली के नाम पर भारत से बातचीत के लिए लगाई गुहारहिमाचल: PM मोदी आज मंडी में 'महागर्जना रैली' को करेंगे संबोधित, फूकेंगे चुनावी बिगुलPFI ने जुलाई में रची थी प्रधानमंत्री मोदी पर हमले की साजिश, निशाने पर थी पटना की रैली, ED का बड़ा खुलासाIND vs AUS 2nd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पररोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बने बल्लेबाजThackeray Vs Shinde: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना करेगी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली, हाईकोर्ट ने दी इजाजत, कहा- BMC ने कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग किया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.