बाहरी लोग बंगाल में फैला रहे कोरोना: ममता

सभी के लिए कोरोना परीक्षण हो अनिवार्य, इसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार, रैलियों में यूपी और गुजरातवालों का क्या काम, चुनाव आयोग बाहरी पर लगाए रोक

By: MOHIT SHARMA

Published: 16 Apr 2021, 11:57 PM IST

कोलकाता . पश्चिम बंगाल की सत्ता पर दखल को लेकर चल रही जंग के बीच टीएमसी प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर बंगाल में कोरोना फैलाने का आरोप लगाया।
नादिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले के लिए बाहरी लोग जिम्मेदार हैं। गुजरात के लोगों को बंगाल आने पर चुनाव आयोग तुरंत रोक लगाए। साथ ही ममता ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भाजपा को वोट दोगे तो असम की तरह बंगाल में भी एनआरसी होगी और कैंप में भेज दिए जाओगे। ममता बनर्जी ने नदिया की नवदीप के साथ - साथ उत्तर 24 परगना जिले के हाड़वा, जगदल में भी चुनावी सभा कि सम्बोधित किया।
ममता बनर्जी ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव बंगाल को बचाने के लिए है। बंगाल की मां को बचाने के लिए है, जो यह हमारे लिए गौरव की लड़ाई है। बाहरी लोग बंगाल में राज करना चाहते हैं, जिसके खिलाफ हम लड़ रहे हैं। हम बंगाल में कभी भी एनआरसी को लागू करने की अनुमित नहीं देंगे।
कोरोना का मुद्दा उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में कोरोना के मामले कम हो गए, लेकिन अब फिर से हालत बिगड़ गए हैं। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बाहरी लोग यहां आकर कोरोना फैला रहे हैं। साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से मांग की कि बाहरी लोगों को बंगाल में न आने दिया जाए, खासकर उन्हें जो लोग गुजरात से आ रहे हैं।
हालांकि ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आ सकते हैं, लेकिन कोरोना परीक्षण जरूरी है। रैलियों में स्थानीय लोग शामिल होते हैं, इसके लिए गुजरात और यूपी से लोगों को लाने की क्या जरूरत है। ममता बनर्जी ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को पत्र लिखा था कि हमें अनुमति दी जानी चाहिए ताकि बंगाल में सभी को मुफ्त कोविड वैक्सीन दे सके, लेकिन हमें इसकी अनुमति केंद्र सरकार ने नहीं दी। उन्हें राजनीति के अलावा कुछ नहीं आता है। साथ ही ममता ने मतदाताओं से अपील की है कि आप सभी वोट डालने जाएं तो मास्क जरूर पहनकर जाए।

BJP COVID-19 COVID-19 virus pm modi
Show More
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned