scriptबंगाल में आपातकाल जैसे हालात- दिलीप घोष | Panchayat poll violence: Bengal's situation like Emergency | Patrika News

बंगाल में आपातकाल जैसे हालात- दिलीप घोष

locationकोलकाताPublished: May 14, 2018 10:43:52 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

मतदान के दिन हमने जितनी हिंसा होने की आशंका की थी स्थिति उससे भी भयावह रही।

Koklata
राज्यपाल से केन्द्र को 356 जैसी स्थिति होने की रिपोर्ट देने की अपील
कोलकाता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसी स्थिति होने का दावा किया और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से केन्द्र को वैसी ही रिपोर्ट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन राज्य भर में हिंसा व्याप्त रही। आपातकाल जैसी स्थिति है और राज्य संविधान के अनुच्छेद 356 की दिशा में जा रहा है। इस लिए हमने राज्यपाल से मुलाकात कर उनसे केन्द्र सरकार को राज्य में आपातकाल जैसी स्थिति होने की रिपोर्ट देने का आग्रह किया है। वे इस दिन शाम पार्टी नेताओं के साथ राज्यपाल से मिलने के बाद राजभवन के सामने संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ मुकुल राय, प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार, प्रदेश महासचिव प्रताप बनर्जी और पार्टी के प्रदेश विधायक शमीक भट्टाचार्य सहित अन्य नेता थे।
—-
21 लोगों के मरने का किया दावा

मुलाकात के दौरान पार्टी नेताओं ने मतदान के दौरान राज्य भर में हुई हिंसा से अवगत कराया। उन्होंने दावा किया कि मतदान के दिन राज्य भर में 21 लोग मारे गए हैं।
दिलीप घोष ने कहा कि मतदान के दिन हमने जितनी हिंसा होने की आशंका की थी स्थिति उससे भी भयावह रही। अनेक प्रेसाइडिंग अफसर मतदान नहीं करा पाएं पोलिंग अफसर को प्रेसाइडिंग अफसर का काम करना पड़ा। इन्हें तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने धमकाया। उन्होंने कहा कि कूचबिहार के दिनहाटा के करीब 80 प्रतिशत बूथ और बैलेटपेपर लूट लिए गए। 80 प्रतिशत चुनाव कर्मी डर कर चार बजे के पहले ही बूथ से भाग कर छिप गए थे। बाद में बीएसएफ के जवानों ने उन्हें बचा कर लाया।

बाबुल सुप्रियो ने की राष्ट्रपति शासन की मांग
दूसरी ओर आसनसोल से भाजपा सांसद और केन्द्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि बंगाल में स्थिति बहुत खराब है। बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने जैसी स्थिति है। वे इस बारे में पार्टी के बड़े नेताओं से बातचीत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो