पंडाल जलकर खाक, साजिश की आशंका

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के साल्टलेक इलाके के एफडी ब्लॉक स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में बुधवार सुबह आग गई। हादसे में पंडाल और उसमें रखी मूर्ति जल कर खाक हो गई। घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है। आयोजकों ने बताया कि मूर्ति को शाम में विसर्जित किया जाना था। उन्होंने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है

By: Rabindra Rai

Published: 28 Oct 2020, 10:34 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोलकाता के साल्टलेक इलाके के एफडी ब्लॉक स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में बुधवार सुबह आग गई। हादसे में पंडाल और उसमें रखी मूर्ति जल कर खाक हो गई। घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है। आयोजकों ने बताया कि मूर्ति को शाम में विसर्जित किया जाना था। उन्होंने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 6.30 बजे पंडाल से धुआं निकलते देखा। तुरंत चारों ओर काला धुआं भर गया। लोग कुछ समझ पाते उसके पहले ही आग पूरे पण्डाल में फैल गई। तुरंत दमकल को सूचना दी गई। 3 दमकलें मौके पर पहुंची। आग को नियंत्रण में लाना शुरू किया लेकिन तब तक पंडाल और उसमें रखी मूर्ति जल कर खाक हो गई।
--
घटना की जांच के आदेश
अग्निशमन एवं आपात सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि बिना जांच के आग का कारण बता पाना मुश्किल है।
उन्होंने बताया कि मैंने आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बाद में फॉरेंसिक विभाग के अधिकारियों ने मौके का परीक्षण किया। नमूने एकत्र किए। विधाननगर की प्र्रशासक कृष्णा चक्रवर्ती भी मौके पर पहुंची और पूजा आयोजकों से बात की।
--
सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
पूजा आयोजकों में से एक ने कहा कि राज्य सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था और अग्निशमन विभाग से इजाजत भी ली गई थी। मूर्ति पूरी जल गई है। आयोजक इसे किसी की साजिश मान रहे हैं। एफडी ब्लॉक पूजा कमेटी ने इस घटना के बाद बुधवार को लोगों की मंगल कामना के लिए ब्रह्मा, विष्णु और महेश की पूजा की। दमकल और पुलिस आग लगने के कारण के बारे में पता लगा रही है। दक्षिण विधाननगर थाने की पुलिस के अनुसार पंडाल में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned