script

west bengal : शिक्षक भर्ती घोटाले में अर्पिता के बाद पार्थ से जेल में पूछताछ

locationकोलकाताPublished: Aug 18, 2022 06:55:35 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी से ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को प्रेसिडेंसी जेल में जाकर पूछताछ की। इससे पहले जांच एजेंसी ने मंगलवार को उनकी महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी से अलीपुर महिला जेल में पूछताछ की थी।

west bengal : शिक्षक भर्ती घोटाले में अर्पिता के बाद पार्थ से जेल में पूछताछ

शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी

शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी से ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को प्रेसिडेंसी जेल में जाकर पूछताछ की। इससे पहले जांच एजेंसी ने मंगलवार को उनकी महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी से अलीपुर महिला जेल में पूछताछ की थी। उससे मिली जानकारी के आधार पर पार्थ से सवाल जवाब किए गए। दोनों को ईडी ने गिरफ्तार किया है। दोनों फिलहाल जेल में हैं। उन्हें गुरुवार को जेल हिरासत खत्म होने के बाद एक बार फिर अदालत में पेश किया जाएगा।
फॉरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर सवाल जवाब

ईडी सूत्रों के अनुसार शिक्षक भर्ती घोटाले में छापेमारी के दौरान एजेंसी को इलेक्ट्रानिक उपकरण मिले थे। जिनकी फॉरेंसिक जांच कराई गई थी। जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में बातचीत, मैसेज के साक्ष्य हैं। जिनके आधार पर मंगलवार को अर्पिता से सवाल जवाब किया गया। बुधवार को पार्थ चटर्जी से पूछताछ की गई। इसके साथ ही छापेमारी में जब्त दस्तावेजों के अध्ययन के बाद उपजे सवालों पर भी पार्थ चटर्जी से सवाल जवाब किया गया है। अर्पिता के फ्लैट से जब्त ब्लैक डायरी में लेन-देन के विवरण पर भी पूर्व मंत्री से पूछताछ की गई है।
ब्रात्य बसु ने पल्ला झाड़ा

राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार तृणमूल नेता अनुव्रत मंडल की बेटी सुकन्या की प्राथमिक स्कूल शिक्षक के रूप में भर्ती की जिम्मेदारी से अपना पल्ला झाड़ लिया। हाइकोर्ट की ओर से सुकन्या को बुलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सुकन्या की शिक्षक में भर्ती उनके कार्यकाल में नहीं हुई है। इसलिए इस बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है।
इसलिए सडक़ पर उतरने की धमकी: विकास

मामले के मुख्य वकील और माकपा नेता विकास रंजन भट्टाचार्य ने हाइकोर्ट के आदेश को हथियार बनाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा वार किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समझ गई हैं कि जांच के बाद सच सामने आएगा। इसलिए वे सडक़ पर उतरने की धमकी दे रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो