पार्थ की पूजा कमेटी ने आरोप किया खारिज

राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की अध्यक्षता वाली दुर्गा पूजा कमेटी ने शनिवार को मुकुल राय के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया

By: शंकर शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 08:29 PM IST

कोलकाता. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की अध्यक्षता वाली दुर्गा पूजा कमेटी ने शनिवार को मुकुल राय के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। नाकतल्ला उदयन संघ ने राय पर व्यक्तिगत राजनीतिक स्वार्थ के लिए पूजा कमेटी और बंगाल का माहौल बिगाडऩे का आरोप लगाया और कानूनी मामला करने की धमकी दी।

संघ के महासचिव बप्पादित्य दासगुप्ता ने शनिवार को कहा कि हम काफी पहले से पूजा करते आ रहे हैं। वर्ष 2013 तक नहीं जानते थे कि चिटफंड कंपनी क्या होती है। वर्ष 2012 तक हम लोग उत्पादों का विज्ञापन लेते रहे हैं। लेकिन किसी भी चिटफंड कंपनी से कभी विज्ञापन नहीं लिया। व्यक्तिगत राजनीतिक लाभ के लिए मुकुल राय ने पूजा कमेटी को बदनाम करने की कोशिश की है। यह बंगाल और दुर्गा पूजा को कलंकित करने की कोशिश है। नाकतल्ला के लोग इसका विरोध करते हैं और हम मुकुल राय के खिलाफ कानूनी मामला करेंगे।


उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मुकुल राय ने धर्मतल्ला में भाजपा की रैली में नाकतल्ला उदयन संघ दुर्गा पूजा कमेटी पर आई-कोर और प्रयाग सहित आधा दर्जन चिटफंड कंपनियों को कारपोरेट पार्टनर बनाए जाने और प्रयाग के मालिक के साथ बैठक कर पार्थ चटर्जी के फोटो खींचवाने का आरोप लगाया है।

‘विश्व बांग्ला’ को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
‘विश्व बांग्ला’ पर अधिकार किसका ? राज्य सरकार का या मुख्यमंत्री के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी का। इसे लेकर राज्य की राजनीति गरमा गई है। प्रदेश छात्र परिषद और युवा कांग्रेस के आह्वान पर शनिवार को पार्टी के कार्यकर्ता पार्क होटल स्थित विश्व बांग्ला के शो रूम के समक्ष प्रदर्शन किए। प्रदर्शनकारियों ने विश्व बांग्ला से संबंधित मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने विश्व बांग्ला के लोगो पर कालिख पोत अपना गुस्सा जाहिर किया। प्रदेश छात्र परिषद महासचिव अघ्र्य गण के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने पार्क होटल के समक्ष जाम लगा दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को हटा दिया।


आंदोलन तेज करने का संकेत
इधर, प्रदेश कांग्रेस ने इस मुद्दे पर राज्य व्यापी आंदोलन तेज करने का संकेत दिया है। कांग्रेस ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य सरकार के एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस इससे समझौता नहीं करेगी।


१४ से पदयात्रा करेंगे अधीर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी एक बार फिर १४ नवम्बर को दक्षिण २४ परगना में पदयात्रा करेंगे। जिले का सामूहिक विकास तथा नए उद्योग लगाने की मांग को लेकर पदयात्रा करने का कार्यक्रम है।


प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि पदयात्रा १४ नवम्बर को दक्षिण कोलकाता के जिंजिरा बाजार से निकलेगी। जो नूंगी रेलवे स्टेशन तक जाएगी। नूंगी में पड़ाव से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भीड़ को सम्बोधित करेंगे। १५ नवम्बर को सुबह श्यामपुर से पुजाली तक पदयात्रा करेंगे। उल्लेखनीय है कि अधीर इससे पहले उत्तर २४ परगना जिले के बैरकपुर शिल्पांचल और हावड़ा शिलपांचल में उक्त मुद्दों को लेकर पदयात्रा कर चुके हैं।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned