scriptमेट्रो ट्रेन के गेट में फंसा यात्री का हाथ, चली ट्रेन, मौत | Passenger's hand trapped in the gate of the Metro train, the train lef | Patrika News

मेट्रो ट्रेन के गेट में फंसा यात्री का हाथ, चली ट्रेन, मौत

locationकोलकाताPublished: Jul 14, 2019 03:44:04 pm

Submitted by:

Renu Singh

– उच्च स्तरीय जांच के आदेश, गार्ड और पायलट पर कार्रवाई संभव- ममता ने हादसे पर जताया दुख, परिजन को नौकरी देने की घोषणा

kolkata west bengal

मेट्रो ट्रेन के गेट में फंसा यात्री का हाथ, चली ट्रेन, मौत

कोलकाता

कोलकाता मेट्रो रेलवे के इतिहास में पहली बार शनिवार शाम 6.42 बजे पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर ट्रेन के दरवाजे में एक यात्री का हाथ फंस गया और ट्रेन चल दी, कुछ दूर पर गिरकर यात्री की मौत हो गई। मृतक यात्री का नाम सजल कांजीलाल (40) है। वह कस्बा के पोस्ट ऑफिस इलाके का रहने वाला था। इस बीच मेट्रो रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पी सी शर्मा ने बताया कि यदि ड्राइवर व गार्ड मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इधर सीएम ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताया है और मृत यात्री के परिजन को नौकरी देने की घोषणा की है।
मेट्रो रेल के सूत्रों ने बताया कि सजल एक सेकेंड पहले प्लेटफार्म पर पहुंचा व दरवाजे में हाथ डालकर घुसने की कोशिश की, उसका हाथ फंस गया व ट्रेन आगे बढ़ गई। प्लेटफार्म पर खड़े लोग चिल्लाते रहे कि ट्रेन रोको, ट्रेन रोको। लगभग 60मीटर तक घसीटे जाने के बाद यात्री रेल पटरी के किनारे गिर पड़ा। चालक ने टे्रन रोक दी। यात्रियों का आरोप है कि लगभग 30 मिनट तक टे्रन रूकी रही। बिजली कनेक्शन काट दिया गया। बिना घोषणा और सूचना के दमघोंटू माहौल में सैकड़ों यात्री फंसे रहे। घटना के बाद डाउन लाइन में टे्रन सेवा रोक दी गई, अप लाइन में भी सेवा प्रभावित रही। सप्ताह के आखिरी दिन हजारों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।
दोषियों को सजा मिलेगी-मंत्री
कोलकाता के मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरी घटना की बारीक ी से जांच की जाएगी। कहां किसी लापरवाही है जांच की जाएगी। पुलिस मामले की तह तक जाएगी जिनकी गलती होगी उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो