सोदपुर में बवाल, स्टेशन मास्टर को पीटा, कार्यालय में तोडफ़ोड, आगजनी

सोदपुर में बवाल, स्टेशन मास्टर को पीटा, कार्यालय में तोडफ़ोड, आगजनी

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 08 2018 10:18:27 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- ट्रेन की गलत घोषणा से भडक़े यात्री, रेल पटरी पर लगाया जाम

- सियालदह मेन लाइन में 3 घंटे तक ट्रेन सेवा ठप, परेशान हुए हजारों यात्री

कोलकाता

सियालदह मेन लाइन सेक्शन के सोदपुर स्टेशन पर शुक्रवार सुबह लगभग पौने दस बजे ट्रेन की गलत घोषणा से यात्री भडक़े उठे। उग्र यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में तोडफ़ोड़ की। स्टेशन मास्टर को पीटा, उनके सिर में गंभीर चोट लगी है। कार्यालय में आग लगाने की कोशिश की। घटना की खबर पाकर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची। फिर रैफ के जवानों को बुलाया गया। रेल पुलिस और रैफ के जवानों के लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेल अवरोध समाप्त हुआ। चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। लगभग 12:30 बजे ट्रेन सेवा बहाल हुई। अवरोध के कारण 20ईएमयू ट्रेनें र² करनी पड़ी। 23 ईएमयू ट्रेनें विलम्ब से चलीं। कार्यालय समय में ट्रेन सेवा लगभग तीन घंटे तक बंद रहने के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। घटना के संबंध में रेल पुलिस ने मामला दर्ज किया है। स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में रेल पुलिस ने कई यात्रियों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। ट्रेन की गलत घोषणा को लेकर यात्री हाल के महीनों में दो तीन बार हंगामा कर चुके हैं।
----

यूं भडक़े यात्री
बैरकपुर और ईच्छापुर स्टेशन के बीच ऑटोमेटिक सिग्रलिंग का काम चलने के कारण सेक्शन में कई ट्रेनें र² थीं। सुबह लगभग पौने दस बजे सोदपुर स्टेशन के दो नम्बर प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन के इंतजार में खड़े थे। स्टेशन मास्टर कार्यालय से डाउन रानाघाट गैलोपिंग ट्रेन की जगह रानाघाट लोकल आने की घोषणा की गई। यात्री ट्रेन में सवार होने को तैयार खड़े थे, लेकिन ट्रेन बिना रूके निकल गई। इससे यात्री भडक़ उठे।

----

स्टेशन मास्टर एवं अन्य अधिकारियों को नोटिस
अपुष्ट सूत्रों के अनुसार गलत घोषणा को लेकर रेलवे की तरफ से स्टेशन मास्टर समेत स्टेशन मास्टर कार्यालय के सभी कर्मचारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्हें सोमवार तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

---
सोमवार तक सभी स्टेशनों पर ठहराव

बैरकपुर और ईच्छापुर स्टेशन के बीच ऑटोमेटिक सिग्रलिंग का काम चलने के कारण सेक्शन में कई ट्रेनों को रदद् किए जाने से यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए रेलवे की तरफ से घोषणा की गई है कि सोमवार तक रूट की सभी गैलोपिंग ट्रेनें सभी स्टेशनों पर रूकेंगी।

Ad Block is Banned