script

इस कारण अस्पताल की 8वीं मंजिल से कूदा मरीज, मौत

locationकोलकाताPublished: Jun 25, 2022 11:50:42 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

मल्लिकबाजार में स्थित न्यूरोसाइंस अस्पताल की आठवीं मंजिल से कूदे एक मरीज की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना की रिपोर्ट अस्पताल से तलब की है।

इस कारण अस्पताल की 8वीं मंजिल से कूदा मरीज, मौत

इस कारण अस्पताल की 8वीं मंजिल से कूदा मरीज, मौत

मल्लिकबाजार में डेढ़ घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा
दमकलकर्मियों, पुलिस और अस्पताल कर्मियों की कोशिश नाकाम
स्वास्थ्य विभाग ने तलब की रिपोर्ट
कोलकाता. मल्लिकबाजार में स्थित न्यूरोसाइंस अस्पताल की आठवीं मंजिल से कूदे एक मरीज की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना की रिपोर्ट अस्पताल से तलब की है। मिर्गी से पीडि़त सुजीत अधिकारी नामक मरीज का इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंस में इलाज चल रहा था। वह अपने वार्ड से निकलकर आठवीं मंजिल की कॉर्निस के किनारे पर करीब दो घंटे तक बैठा रहा। दमकलकर्मियों, पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने उसे नीचे उतारने की कोशिश की। बार-बार वह वहां से कूद जाने की धमकी दे रहा था। अंतत: डेढ़ घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा करने के बाद मरीज अपराह्न तकरीबन एक बजकर दस मिनट पर इमारत की आठवीं मंजिल से कूद गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि मरीज बहुत गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी खोपड़ी, पसली और बाएं हाथ में गंभीर चोट आई।

पत्नी की मौत के बाद डिप्रेशन में
उसकी पत्नी की एक महीने पहले ही कैंसर से मौत हो गई थी। और तभी से वह डिप्रेशन में था। शराब का सेवन करने लगा। पत्नी के इलाज के लिए उसे पैसे भी उधार लेने पड़े। 23 जून को मिर्गी के दौरे के बाद घर के शौचालय में गिरने के बाद उसे न्यूरोसाइंसेज संस्थान में भर्ती कराया गया था। शनिवार को डिस्चार्ज किया जाना था।अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।

नीचे गिरते देख रो पड़े परिजन
पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि आपदा प्रबंधन कर्मियों को जमीन पर जाल बिछाते देख मरीज कॉर्निस पर खड़ा हो गया। परिजनों ने भी उसे समझाने की कोशिश की। उसे नीचे गिरते देख वे रो पड़े। घटना के बाद अस्पताल ने अपना मुख्य द्वार बंद कर दिया

लौटने की गुजारिश नहीं मानी
इससे पहले मरीज़ ने अस्पताल के कर्मचारियों और दमकल कर्मियों की वार्ड में लौटने की गुजारिश को नजरअंदाज कर दिया। छज्जा पर बैठकर मानसिक रोगी तरह-तरह की हरकतें कर रहा था। हाइड्रोलिक सीढ़ी के करीब आने पर वह नाराज हो रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति को देखने के लिए अस्पताल के सामने भीड़ जमा हो गई थी। व्यस्त एजेसी बोस मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो