scriptमहानगर में अब मासिक समस्याओं के दिनों में रहें बेफिक्र…सेनेटरी नैपकिन लेकर घुमने की जरुरत नहीं | pay and use toilets of kolkata will have vending machine soon | Patrika News

महानगर में अब मासिक समस्याओं के दिनों में रहें बेफिक्र…सेनेटरी नैपकिन लेकर घुमने की जरुरत नहीं

locationकोलकाताPublished: Aug 28, 2019 04:12:37 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– कोलकाता नगर निगम शहर के पे एंड यूज टॉयलेट में जल्द सेनिटरी नैपकीन की सुविधा मुहैया कराने जा रहा है। इसके लिए इससे संबंधित निजी संस्थाओं की मदद ली जाएगी।

महानगर में अब मासिक समस्याओं के दिनों में रहें बेफिक्र...सेनेटरी नैपकिन लेकर घुमने की जरुरत नहीं

महानगर में अब मासिक समस्याओं के दिनों में रहें बेफिक्र…सेनेटरी नैपकिन लेकर घुमने की जरुरत नहीं

कोलकाता. महानगर में रोजाना घर से निकलने वाली महिलाओं के लिए राहत की खबर है। पीरियड्स के दिनों में अब सेनिटरी नैपकीन के लिए उन्हें यहां-वहां भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि शहर के पे एंड यूज टॉयलेट में ही यह आसानी से प्राप्त हो जाएगा। कोलकाता नगर निगम ने इसके लिए विशेष योजना बनाई है।

इसकी जानकारी देते हुए मेयर परिषद के सदस्य स्वपन समादार ने बताया कि निगम इस बारे में इससे जुड़ी कई निजी संस्थाओं से बात कर रही है। निजी संस्थाओं के इस कार्य के लिए सामने आते ही मेयर के पास यह प्रस्ताव रखा जाएगा। मेयर की अनुमति मिलते ही इसे अधिवेशन में पेश किया जाएगा।

उनके अनुसार महानगर में लगभग 350 से 400 निगम संचालित पेय एंड यूज टॉयलेट हैं। निगम इन सभी शौचालयों में महिलाओं के हित के लिए रखने पर विचार कर रहा है। हालांकि यह सुविधा नि:शुल्क या शुल्क लेकर मुहैया कराई जाएगी, इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो