scriptशांतिपूर्ण हुआ मतदान, मतदाताओं में छाई खुशी | Peaceful voting, delight in voters | Patrika News

शांतिपूर्ण हुआ मतदान, मतदाताओं में छाई खुशी

locationकोलकाताPublished: May 20, 2019 04:23:08 pm

Submitted by:

Renu Singh

-निडर हो डाले वोट, कहा वोट ही मेरा अधिकार

kolkata west bengal

शांतिपूर्ण हुआ मतदान, मतदाताओं में छाई खुशी

कोलकाता

कोलकाता के चौरंगी विधानसभा से लेकर चिनारपार्क स्थित दमदम संसदीय क्षेत्र तक शांतिपूर्ण मतदान के बाद लोगों में खुशी दिखाई। लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव को मनाकर लोगों ंमें अपार खुशी हुई। लोगों का कहना है कि देश व समाज के लिए यह उनकी बड़ी जिम्मेदारी है। मतदान केन्द्रों पर पहुंचे लोगों ने राजस्थान पत्रिका से खुशी जाहिर की ।
जैंगरा घोष पाड़ा विद्यालय के राजेश केसरी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में यह नागरिक का सबसे बड़ा अधिकार है। हर नागरिक मिलकर देश की सरकार बनाता है, ऐसे में पीछे रहने का कोई सवाल ही नहीं ।
बागुईआटी स्थित मिलन संघ क्लब से वोट डालकर निकले मतदाता ने गगन गुप्ता व सोनी गुप्ता ने कहा कि वोट डालना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। अस्वस्थ होने के बाद भी हम वोट देने पहुंचे हैं। एक-एक वोट माएने रखता है। हर हाल में वोट डालना पहली जिम्मेदारी होनी चाहिए।
राज-राजेश्वरी विद्यालय, कोलकाता से वोट डालकर निकले मतदाता सुरेन्द्र गुप्ता-कमला गुप्ता ने कहा कि वोट डालना लोकतंत्र का उत्सव है। जब से मतदाता पत्र बना है तब से आज तक वोट डालनें में कभी नहीं चूके हैं। वोट डालने का उत्साह अलग है। यह सिर्फ अधिकार ही नहीं हमारी जिम्मेदारी है। हम अपना वोट डालकर आएं हैं।
बागुईआटी स्थित मिलन संघ क्लब से वोट डालकर निकले मतदाता अनुभव गुप्ता व सुनीता गुप्ता ने कहा कि वोट डालकर बहुत ही खुशी महसूस हुई। हर बार की तरह मध्य कोलकाता में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। मतदान केन्द्र में पहली बार वीवीपैट देखा। इससे वोट और पुष्ट हो गया। किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हुई।
राज-राजेश्वरी विद्यालय कोलकाता से वोट डालकर निकले मतदाता पूनम गुप्ता ने कहा कि आम आदमी की उनके प्रतिनिधि ही संसद तक पहुंचाते हैं। हमारा काम प्रतिनिधि चुुुनना है व अपनी बातों को प्रतिनिधि के सामने रख कर वोट डालना है। हमने नागरिक होने का कर्तव्य निभाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो