scriptकोलकाता में पॉकेटमार गिरोह का भंडाफोड़ | pick pocket gang busted in kolkata 14 arrested | Patrika News

कोलकाता में पॉकेटमार गिरोह का भंडाफोड़

locationकोलकाताPublished: Jan 03, 2018 07:38:54 pm

कोलकाता में पॉकेटमार गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 9 महिला समेत 14 को गिरफ्तार किया।

Kolkata, West Bengal
पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों से महानगर में क्रिसमस और नववर्ष के उत्सव पर जेब काटने कोलकाता आई महिला गैंग का कोलकाता पुलिस ने पर्दाफाश किया। चोरी, केपमारी, जेब काटने, पिक पॉकेट, लिफ्ट मांगने के नाम पर लूट की वारदातों को अंजाम देते हुए रंगे हाथों 9 महिलाओं समेत 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार हुए ये सभी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के नाम नौसाद खान, असगर हुसैन, टिंकु शेख, आशा वैद्य, कोची राय, कमला राय, बनिता बागरी, काजल गुजरा, मोनी वैद्य, गंगा वैद्य, सबिता पासी और मिनाक्षी पासी है।
गिरफ्तार 14 लोगों में नौसाद खान, असगर हुसैन और टिंकु शेख सहित पांच व्यक्ति दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पश्चिम बर्दवान, पश्चिम मिदनापुर से आए थे, वहीं बाकी कई महिलाएं आसनसोल, जामुडिय़ा जैसे इलाकों से आई थीं।
ध्यान भटकाने के लिए गोद में रखती थी बच्चे

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार 9 महिलाएं अजीब तरीके से चकमा देकर इन वारदातों को अंजाम दे रही थी। गोद में बच्चे को लेकर भीख मांगती थी, तो कहीं राह चलते लोगों को रोक कर बच्चे की हालत दिखाकर सहायता मांगती थी, इस तरह से ध्यान भटकते ही गैंग का दूसरा व्यक्ति रुपए अथवा बटुआ गायब कर दिया करता था। इस तरह की वारदातों पर नजर रखने के लिए विशेष टीम तैनात थी। जिसने सभी को रंगे हाथों दबोचा।
इन जगहों पर वारदात करते पकड़े गए
खासकर कोलकाता में नववर्ष के मौके पर गैंग के लोग न्यू मार्केट, अलीपुर चिडिय़ाखाना, इंडियन म्युजिमय, साइंस सिटी, विक्टोरिया मेमोरियल सहित अन्य भीड़ वाले जगहों पर वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, तो वहीं पुलिस भी इन्हीें इलाकों में विशेष निगरानी रख रही थी।
इनका कहना है
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विशाल गर्ग ने बताया कि गिरफ्तार 14 लोगों को कोलकाता पुलिस के वॉच सेक्शन ने क्रिसमस और नववर्ष के दिन भीड़ वाले इलाकों से दबोचा है। पॉकेटरमारी, मोबाइल चोरी, जेब काटने से लेकर कई अपराधिक वारदातों को अंजाम देते समय सभी दबोचे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो