scriptPink ball test: पिंक बॉल टेस्ट ऐसे बना ऐतिहासिक मार्मिक मानवीय पहल का गवाह | Patrika News

Pink ball test: पिंक बॉल टेस्ट ऐसे बना ऐतिहासिक मार्मिक मानवीय पहल का गवाह

locationकोलकाताPublished: Nov 23, 2019 06:41:49 pm

Submitted by:

Manoj Singh

हजारों क्रिकेट प्रेमियों के बीच हसीना और ममता ने ऐसे लाया दुखियािरयों के चेहरे पर मुस्कान

Pink ball test:  पिंक बॉल टेस्ट ऐसे बना ऐतिहासिक मार्मिक मानवीय पहल का गवाह

Pink ball test: पिंक बॉल टेस्ट ऐसे बना ऐतिहासिक मार्मिक मानवीय पहल का गवाह

क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी थे उपस्थित
कोलकाता
क्रिकेट जगत का नया ऐतिहासिक का गवाह बनने के साथ ही कोलकाता का ऐतिहासिक खेल मैदान ईडन गार्डन्स शुक्रवार को मार्मिक मानवीय पहल का भी गवाह बना। इस ऐतिहासिक खेल मैदान में पहली बार पिंक बॉल डे- नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच खेला गया और इस दौरान महानगर की एक पंजीकृत गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने भी दु:ख में डूबी महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने के लिए मार्मिक अनूठा पहल किया।

खेल के मध्यान्तर के दौैरान ग्लोबल कैंसर ट्रस्ट ने ईडन गार्डेन्स में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बेंगला (सीएबी) अभिषेक डालमिया ने ब्रेस्ट कैंसर से संघर्ष कर बच निकली 20 महिलाओं को सम्मानित किया गया।

इन महिलाओं को सम्मानित किए जाने के दौरान क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और भारत के खिलाफ मैडेन टेस्ट खेलने वाली बांग्लादेश की पहली टीम के खिलाड़ी उपस्थित थे।

इस विशेष अवसर पर प्रसिद्ध ऑन्कोलॉजिस्ट और ग्लोबल कैंसर ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ विकास के अग्रवाल ने कहा कि यह बहुत प्रतिष्ठा की बात है। भारतीय क्रिकेट के इस ऐतिहासिक स्मारणीय दिन ईडन गार्डेन्स में इतने सारे दर्शकों के सामने बांग्लादेश की प्रधान और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ब्रेंस्ट कैंसर से जीवन दान पाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया।

यह जीवन भर मेंं एकलौता क्षण है, जो निश्चित रूप से उनकी और हमारी स्मृतियों में उकेरा जाएगाब्रेस्ट कैंसर जैसी जान लेवा बीमारी से बच निकली महिलाओं के चेहरे पर खुशी लाने के लिए हम बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सीएबी के अभिषेक डालमिया का हार्दिक आभारी हैं।

ब्रेस्ट कैंसर बची महिलाओं के लिए होगा मैच

दस साल से कैंसर मरीजों की मदद कर रहा ग्लोबल कैंसर ट्रस्ट ने ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए पहले दिन ईडन गार्डन्स में आए दर्शकों में 30,000 गुलाबी टोपियां बाटी। मौत के मुंह से निकल आई इन महिलाओं ने स्टेडिमय में उपस्थित दर्शकों से आप बीती और भावनात्मक अनुभव साझा किया। ग्लोबल कैंसर ट्रस्ट ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन ब्रेस्ट कैंसर से बचे लोगों के लिए एक सीमित ओवर क्रिकेट मैच का आयोजन किया है, जो ईडन गार्डन्स में आयोजित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो